फ्रेंच ओपन: 17 साल की अनीसिमोवा ने हालेप को हराकर उलटफेर किया, सेमीफाइनल में बार्टी से भिड़ेंगी

By भाषा | Published: June 6, 2019 06:35 PM2019-06-06T18:35:45+5:302019-06-06T18:36:08+5:30

अमेरिकी युवा अमांडा अनीसिमोवा ने गुरुवार को गत चैम्पियन सिमोना हालेप को हराकर उलटफेर करते हुए फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

17-year-old Amanda Anisimova stuns defending champion Simona Halep to storm into French Open 2019 semis Save | फ्रेंच ओपन: 17 साल की अनीसिमोवा ने हालेप को हराकर उलटफेर किया, सेमीफाइनल में बार्टी से भिड़ेंगी

फ्रेंच ओपन: 17 साल की अनीसिमोवा ने हालेप को हराकर उलटफेर किया, सेमीफाइनल में बार्टी से भिड़ेंगी

Highlightsअमांडा अनीसिमोवा ने सिमोना हालेप को हराकर फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।सेमीफाइनल में अमांडा अनीसिमोवा का सामना ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी से होगा।

पेरिस, छह जून। अमेरिकी युवा अमांडा अनीसिमोवा ने गुरुवार को गत चैम्पियन सिमोना हालेप को हराकर उलटफेर करते हुए फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना ऑस्ट्रेलिया की आठवीं वरीयता प्राप्त एशले बार्टी से होगा।

सत्रह वर्षीय खिलाड़ी ने फिलिप चाट्रियर कोर्ट पर रोमानिया की स्टार हालेप को 6-2 6-4 से शिकस्त दी जबकि बार्टी ने 14वीं वरीय मेडिसन कीज को 6-3 7-5 से पराजित किया जिससे उन्होंने भी ग्रैंडस्लैम में पहली बार अंतिम चार में जगह सुनिश्चित की। सेमीफाइनल शुक्रवार को खेले जाएंगे, क्योंकि बुधवार को हुई बारिश से मैच खेले नहीं जा सके थे। अनीसिमोवा ने कहा, ‘‘मैं इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकती थी।’’

अनीसिमोवा चेक गणराज्य की निकोल वैदिसोवा के बाद मेजर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं जो 2007 ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहुंची थी। वह वीनस विलियम्स (1997 यूएस ओपन) के बाद ग्रैंडस्लैम के अंतिम चार में पहुंचने वाली अमेरिका की सबसे युवा खिलाड़ी हैं। इसके अलावा जेनिफर कैप्रियाती के बाद 1990 रोलां गैरां के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली युवा खिलाड़ी हैं।

अनीसिमोवा और बार्टी के बीच मुकाबले की विजेता का सामना फाइनल में ब्रिटेन की योहाना कोंटा और चेक गणराज्य की 19 वर्षीय मार्केटा वोंद्रोयूसोवा के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा। वर्ष 2001 में जस्टिन हेनिन और किम क्लाइस्टर्स के बाद यह पहली बार है जब दो युवा खिलाड़ी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

अनीसिमोवा ने मुकाबले के दौरान 25 विनर जमाये जबकि 17 सहज गलतियां की और दो डबल फाल्ट किये। बार्टी ने भी कोर्ट सुजान लेंगलेन कोर्ट पर पिछले साल रोलां गैरां के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली कीज पर 16 विनर और चार ऐस लगाकर आसानी से जीत हासिल की। थोड़ी मुश्किल शुरुआत के बाद बार्टी ने आठवें गेम में सिंगल ब्रेक से शुरूआती सेट अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे सेट में यही सिलसिला रहा और पूर्व पेशेवर क्रिकेटर बार्टी ने कीज की गलती का फायदा उठाया।

Web Title: 17-year-old Amanda Anisimova stuns defending champion Simona Halep to storm into French Open 2019 semis Save

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे