Movie Sanju World TV Premiere: ब्लॉकबास्टर मूवी 'संजू' का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर 14 अक्टूबर दोपहर 1 बजे देखिए इस चैनल पर

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: October 2, 2018 01:06 PM2018-10-02T13:06:41+5:302018-10-02T13:06:41+5:30

मूवी 'संजू' वर्ल्ड टीवी प्रीमियर (Movie Sanju World Television Premiere): इस साल की सबसे कामयाब मूवी संजू का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर 14 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे प्रसारित हो रहा है आपके पसंदीदा चैनल पर।

Watch World TV Premiere of Movie Sanju on Star Plus on 14th October at 1 PM Starring Ranbir Kapoor | Movie Sanju World TV Premiere: ब्लॉकबास्टर मूवी 'संजू' का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर 14 अक्टूबर दोपहर 1 बजे देखिए इस चैनल पर

Movie Sanju World TV Premiere | मूवी संजू वर्ल्ड टीवी प्रीमियर | Movie Sanju World Television Premiere | मूवी संजू वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर

मुंबई, 02 अक्टूबर: संजय दत्त के जीवन पर आधारित मूवी संजू का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर 14 अक्टूबर 2018 को दोपहर 1 बजे स्टार प्लस पर दिखाया जाने वाला है. राजकुमार हिरानी द्वारा बनाई गयी इस मूवी में रणबीर कपूर ने अपने करियर का बेस्ट किरदार निभाया है। इस मूवी में उनके अलावा परेश रावल, मनीषा कोइराला और विक्की कौशल ने भी अपनी अभिनय क्षमता का बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस मूवी को दर्शकों ने बेहद सराहा और इसको बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन सफलता मिली।

संजू की कहानी:
संजू एक मुकम्मल फिल्म है। खाली एक फिल्म देखने सिनेमाघर गए दर्शकों को यह कतई निराश नहीं करती। 2 घंटे 41 मिनट तक संजू बांधे रहती है। और आखिर में संजय दत्त एक टेरेरिस्ट नहीं हैं, उनका जबर्दस्त मीडिया ट्रॉयल हुआ है, मीडिया ने संजय का सच नहीं छापा है, मीडिया ने संजय पर मसाला छापा, जिसका उनकी जिंदगी पर असर पड़ा, मीडिया को अब उनके बारे में ऐसा नहीं करना चाहिए, यह सलाह भी देती जाती है।

फिल्म संजय दत्त की खामियों को नहीं छिपाती। लेकिन फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी के उतने ही पन्ने उजागर किए गए हैं, जितने से यह साबित हो जाए कि वे टेरेरि‌स्ट नहीं हैं। फिल्म में भरपूर भावुक दृश्य रखे गए हैं, जो संजय दत्त की दोस्ती, मां-पिता से उनके रिश्ते और उनके बड़े होने के बाद भी बच्चा होने की दुहाई देते हैं।

फिल्म की शुरुआत संजय दत्त पर एक किताब लिखे जाने की कवायद से होती है। फिल्म का क्लाइमेक्स संजय की आत्मकथा लिखे जाने पर होता है। फिल्म में संजय दत्त अपनी आत्मकथा लिखने को बेहद बेकरार नजर आते हैं। वह अपने ऊपर की गई रिपोर्टिंग से खुश नहीं हैं। उनकी जिंदगी में कुछ और भी है जिसे वह दुनिया से बताना चाहते हैं। निर्देशक राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त की वही बात लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है।

संजू फिल्म में अभिनय:
संजू में रणबीर कपूरः संजू में रणबीर कपूर एक संतुलित हाव-भाव के ‌अभिनेता लग हैं। उन्होंने अपने हिस्से आए दृश्यों को इमानदारी से निभाया है। कुछ एक दृश्यों टकराव है कि यह रणबीर कपूर के भाव हैं या संजय दत्त के? क्योंकि परेशान होने के बाद रणबीर कपूर कैमरे पर एक सा भाव देते हैं। लेकिन दूसरे दृश्यों, जैसे परेशानी में होने पर सिर-चेहरे का कांपना, अपनी मां की आवाज कैसेट में सुनकर रोना, अपने पापा के लिए दी गई स्पीच, अपने पिता से ड्रग्स से बचाने की अपील के दृश्यों में वह दिल जीत लेते हैं।

अपने लुक्स पर रणबीर ने खासी मेहनत की है। बाल बढ़ाने से लेकर, बॉली बिल्डिंग के दृश्यों तक वे संजय दत्त की तरह दिखे हैं। हालांकि इतनी मेहनत के बावजूद रॉकी शूटिंग के दृश्यों में रणबीर की उम्र उनके चेहरे से झलकती है। वह संजय दत्त जितने मासूम नजर नहीं आते। फिल्‍म में उनकी उम्र 21 साल बताई भी जाती है। लेकिन दृश्यों में वह 21 से उम्रदराज दिखते हैं।

फिल्म संजय के दोस्त के तौर कमलेश कन्हैया कपसी नाम के किरदार में विक्की कौशल ने अब तक सबसे शानदार किरदार निभया है। विक्की कौशल सुनील दत्त के सामने अपने दोस्त को बचाने की गुजारिश करते हुए भावुक करना या फिर उनकी गर्लफ्रेंड को अपने ड्रगी दोस्त से शादी के लिए तैयार करने का कॉमिक दृश्‍य हो, वे हर भाव में जमे हैं।

मनीषा के हिस्से गिन के चार दृश्य और एक गाना आया है। इस छोटे कैनवास में उन्होंने बेहतर एक्टिंग की है। उनके लुक्स नर्गिस की याद दिलाते हैं। 

परेश रावल एक बेजोड़ सधे हुए अभिनेता हैं, उन्होंने संजू में जाहिर किया है। सुनील दत्त के किरदार में जितने धैर्य की जरूरत थी, परेश रावल उसकी प्रतिमूर्ति के तौर पर उभरे हैं। उन्होंने अपने डायलॉग डिल‌िवरी की टाइमिंग से फिल्म में खासा प्रभाव छोड़ा है।

English summary :
Movie Sanju World TV Premiere (Movie Sanju World Television Premiere): Watch Superhit Movie Sanju World TV Premiere on Star Plus SD/HD on 14th October 2018 at 1:00PM Starring Ranbir Kapoor, Vicky Kaushal, Paresh Rawal, Manisha Koirala, Sonam Kapoor, Anushka Sharma.


Web Title: Watch World TV Premiere of Movie Sanju on Star Plus on 14th October at 1 PM Starring Ranbir Kapoor

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे