नच बलिए में प्रिंस नरूला संग काम करने से लेकर जोश ऐप पर कमाल करने तक, अपने सपनों को जी रहे अबलू राजेश

By मनाली रस्तोगी | Published: February 7, 2023 12:26 PM2023-02-07T12:26:34+5:302023-02-07T12:27:20+5:30

वह नच बलिए में प्रिंस नरूला और युविका चौधरी के साथ शामिल हुए और यहां तक ​​कि पंजाबी टीवी टैलेंट शो हुनर ​​पंजाब दा में दूसरा स्थान हासिल किया।

Influencer Ablu Rajesh Is Living His Dream | नच बलिए में प्रिंस नरूला संग काम करने से लेकर जोश ऐप पर कमाल करने तक, अपने सपनों को जी रहे अबलू राजेश

नच बलिए में प्रिंस नरूला संग काम करने से लेकर जोश ऐप पर कमाल करने तक, अपने सपनों को जी रहे अबलू राजेश

Highlightsएक प्रोफेशनल डांसर और कंटेंट क्रिएटर अबलू राजेश अपने परिवार के साथ रहते हैं और नृत्य, संगीत और अभिनय से प्यार करते हैं।वह इंडियाज गॉट टैलेंट के दूसरे सीजन का हिस्सा थे।1 मई को एक ट्रेन दुर्घटना का शिकार होने और अपने दोनों पैर गंवाने के बाद उनका पूरा जीवन बदल गया।

नई दिल्ली: भारत का लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप जोश शॉर्ट-वीडियो बाजार में अग्रणी रहा है। बाजार में नेतृत्व का प्रदर्शन करने के अलावा जोश ने हमेशा अपने रचनाकारों को एक बड़ा मंच प्रदान किया है। आज हम बात करने जा रहे हैं जोश के क्रिएटर अबलू राजेश कुमार की जो काफी संघर्ष के बाद आखिरकार अपने सपने को जी रहे हैं।

एक प्रोफेशनल डांसर और कंटेंट क्रिएटर अबलू राजेश अपने परिवार के साथ रहते हैं और नृत्य, संगीत और अभिनय से प्यार करते हैं। वह इंडियाज गॉट टैलेंट के दूसरे सीजन का हिस्सा थे। वह नच बलिए में प्रिंस नरूला और युविका चौधरी के साथ शामिल हुए और यहां तक ​​कि पंजाबी टीवी टैलेंट शो हुनर ​​पंजाब दा में दूसरा स्थान हासिल किया।

1 मई को एक ट्रेन दुर्घटना का शिकार होने और अपने दोनों पैर गंवाने के बाद उनका पूरा जीवन बदल गया। दुर्घटना के बाद वह कठिन दौर से गुजरे और अंत में उन्हें एहसास हुआ कि रिकवरी के चरण के दौरान उन्हें अपने जुनून का पालन करना चाहिए। चूंकि अबलू की हमेशा से डांस में गहरी रुचि थी, इसलिए उन्होंने डांस शो देखकर कला का रूप सीखना शुरू किया और बाद में अपने गृहनगर अमृतसर में एक नृत्य अकादमी में शामिल हो गए। 

शुरुआत में उन्होंने अपना संतुलन बनाए रखने में बहुत संघर्ष किया क्योंकि कृत्रिम पैर पहनने के दौरान उन्हें बहुत दर्द होता था। हालांकि, वह लगातार मेहनत करते रहे और डांस उनकी पहचान के साथ-साथ कमाई का जरिया भी बन गया है। जोश ने उन्हें एक मंच दिया और उन्होंने शॉर्ट वीडियो सामग्री बनाना शुरू कर दिया और दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। 

जोश अपने अद्भुत फिल्टर और लाइब्रेरी के कारण उनका पसंदीदा शॉर्ट-वीडियो ऐप है। जोश ने उनकी यात्रा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उनकी प्रतिभा को पूरे दिल से बढ़ावा दिया। वह फिलहाल एक पेड जोश क्रिएटर हैं और ऐप पर वीडियो पोस्ट कर अच्छी कमाई कर रहे हैं।

Web Title: Influencer Ablu Rajesh Is Living His Dream

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे