Telangana Election: बीआरएस ने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की, केसीआर कामारेड्डी और गजवेल से लड़ेंगे चुनाव

By रुस्तम राणा | Published: August 21, 2023 03:48 PM2023-08-21T15:48:43+5:302023-08-21T17:21:55+5:30

सीएम केसीआर कामारेड्डी और गजवेल से और मंत्री कल्वाकुंतला तारक रामा राव (केटीआर) सिरसिला से चुनाव लड़ेंगे।

Telangana Election BRS Anounces First List Of Candidates, KCR To Contest from Kamareddy And Gajwel | Telangana Election: बीआरएस ने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की, केसीआर कामारेड्डी और गजवेल से लड़ेंगे चुनाव

Telangana Election: बीआरएस ने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की, केसीआर कामारेड्डी और गजवेल से लड़ेंगे चुनाव

Highlightsफिलहाल, मुख्यमंत्री राज्य विधानसभा में गजवेल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैंसीएम केसीआर ने कहा कि कुल 119 विधानसभा क्षेत्रों में से केवल सात पर उम्मीदवारों में बदलाव होगाउन्होंने कहा, हम 16 अक्टूबर को वारंगल में अपना पार्टी घोषणापत्र जारी करेंगे

हैदराबाद: बीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने सोमवार को आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की। इस मौके पर सीएम केसीआर ने कहा कि कुल 119 विधानसभा क्षेत्रों में से केवल सात पर उम्मीदवारों में बदलाव होगा। सीएम केसीआर कामारेड्डी और गजवेल से और मंत्री कल्वाकुंतला तारक रामा राव (केटीआर) सिरसिला से चुनाव लड़ेंगे।

राज्य चुनावों पर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष और तेलंगाना के सीएम के.चंद्रशेखर राव ने कहा, हम 16 अक्टूबर को वारंगल में अपना पार्टी घोषणापत्र जारी करेंगे। जो कोई भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया जाएगा उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा। वहीं उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करते हुए केसीआर ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में कुल 119 में से 95-105 सीटें जीतेगी। केसीआर ने कहा, "एआईएमआईएम के साथ हमारी दोस्ती जारी रहेगी।"

फिलहाल, मुख्यमंत्री, जो राज्य विधानसभा में गजवेल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। बीआरएस के गम्पा गोवर्धन ने लगातार चार बार - 2009, 2011, 2014 और 2018 में कामारेड्डी से चुनाव जीता है। केसीआर ने जोर देकर कहा कि हैदराबाद के लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम के साथ बीआरएस की दोस्ती जारी रहेगी।

इस कदम को केसीआर द्वारा प्रथम प्रस्तावक का लाभ प्राप्त करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। 2018 के राज्य चुनावों में, उन्होंने चुनावों को आगे बढ़ाकर विरोधियों को आश्चर्यचकित कर दिया।

राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने अभी उम्मीदवार चयन की कवायद शुरू कर दी है। पार्टी ने 18 से 25 अगस्त तक आवेदन मांगे हैं। केसीआर सामाजिक कल्याण योजनाओं पर बड़ा जोर दे रहे हैं। उनकी पार्टी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि अगर वे सत्ता में आए तो किसानों को मुफ्त बिजली देने वाली योजना को वापस ले लेंगे।

पिछले चुनावों में, चार विपक्षी दल जो कट्टर प्रतिद्वंद्वी थे - कांग्रेस, तेलंगाना जन समिति, तेलुगु देशम पार्टी और सीपीआई - ने मौजूदा तेलंगाना राष्ट्र समिति (अब बीआरएस) को हराने के लिए 'महा कूटमी' (महागठबंधन) का गठन किया, लेकिन असफल रहे।

आपको बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव इसी साल में होने हैं। चुनाव आयोग की ओर से अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन पार्टियों ने अपनी कमर जरूर कस ली है। 

Web Title: Telangana Election BRS Anounces First List Of Candidates, KCR To Contest from Kamareddy And Gajwel

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे