कंफर्म! Xiaomi Redmi 7A भारत में 4 जुलाई को होने वाला है लॉन्च, इन खास फीचर्स से होगा लैस 

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 1, 2019 01:16 PM2019-07-01T13:16:18+5:302019-07-01T13:16:18+5:30

फ्लिपकार्ट ने अपने वेबसाइट परRedmi 7A के लिए टीजर भी जारी कर दिया है। ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर इस डिवाइस के लिए एक माइक्रोसाइट बनाई गई है। इससे यह कंफर्म होता है कि इस फोन की बिक्री Flipkart पर की जाएगी। फ्लिपकार्ट के अलावा, इस फोन की बिक्री मी.कॉम और मी स्टोर्स में भी होगी।

Xiaomi Redmi 7A set to launch in India on July 4: Know Price, Specs and Launch Date, latest technology news todayFlipkart, | कंफर्म! Xiaomi Redmi 7A भारत में 4 जुलाई को होने वाला है लॉन्च, इन खास फीचर्स से होगा लैस 

Redmi 7A set to launch in India on July 4

HighlightsRedmi 7A एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलता है13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है Redmi 7A मेंRedmi 7A की बैटरी 4,000 एमएएच की है

चीनी कंपनी शाओमी के आने वाले सस्ते स्मार्टफोन Redmi 7A के लॉन्च डेट की पुष्टि हो चुकी है। Xiaomi कंपनी 4 जुलाई को इस स्मार्टफोन को पेश करने वाली है। इस बात की पुष्टि शाओमी इंडिया और Flipkart के जरिए हुई है।

फ्लिपकार्ट ने अपने वेबसाइट पर रेडमी 7ए के लिए टीजर भी जारी कर दिया है। ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर इस डिवाइस के लिए एक माइक्रोसाइट बनाई गई है। इससे यह कंफर्म होता है कि इस फोन की बिक्री Flipkart पर की जाएगी। फ्लिपकार्ट के अलावा, इस फोन की बिक्री मी.कॉम और मी स्टोर्स में भी होगी।

Redmi 7A
Redmi 7A

शाओमी इंडिया के प्रमुख ने भी ट्वीट करके इस संबंध में जानकारी दी है। याद रहे कि Redmi 7A को स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर और 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया था। Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने बीते ही Redmi 7A को भारत में लॉन्च किए जाने का टीज़र ज़ारी किया था।

फ्लिपकार्ट की साइट पर Redmi 7A फोन को "स्मार्ट देश का स्मार्टफोन" बताया है। फिलहाल फोन की कीमत और बिक्री के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने भी अपने ट्वीट में सिर्फ 4 जुलाई की तारीख का ज़िक्र किया है। वहीं, माइक्रोसाइट पर लिखा है कि फोन तेज़ प्रोसेसर, फेसबुक रेडी कैमरा और भरोसेमंद बैटरी के साथ आएगा।


Redmi 7A स्पेसिफिकेशन

फोन में 5.45 इंच की एचडी (720x1440 पिक्सल) स्क्रीन है, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। फिलहाल, रैम और स्टोरेज के संबंध में कुछ नहीं बताया गया है। हालांकि, कंपनी ने यह ज़रूर बताया कि इसमें माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग स्लॉट होगा। यूज़र 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को इस्तेमाल कर पाएंगे।

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस से लैस है। हैंडसेट में एआई फेस अनलॉक सपोर्ट के साथ आने वाला 5 मेगापिक्सल का सेंसर है।

Redmi 7a
Redmi 7a

ड्यूल-सिम (नैनो) रेडमी 7ए आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलेगा। कंपनी ने इस फोन में दो अनोखे सॉफ्टवेयर फीचर दिए हैं।

दूसरे स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Redmi 7A की बैटरी 4,000 एमएएच की है और यह 10 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी फीचर को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। वैसे, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस जैसे फीचर होना लगभग तय है।

Web Title: Xiaomi Redmi 7A set to launch in India on July 4: Know Price, Specs and Launch Date, latest technology news todayFlipkart,

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे