Xiaomi का अलग ब्रैंड होगा Redmi, 10 जनवरी को लॉन्च होगा 48MP कैमरा वाला फोन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 4, 2019 12:02 PM2019-01-04T12:02:45+5:302019-01-04T12:02:45+5:30

शाओमी Redmi सीरीज के नाम को सब ब्रैंड के तौर पर इस्तेमाल करेगी। कंपनी का कहना है कि शाओमी ज्यादा प्रीमियम Mi ब्रैंड है। कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक इमेज पोस्ट की है और इसकी पुष्टि की है। कंपनी ने इसके लिए 10 जनवरी को एक इवेंट रखा है जिसमें कंपनी अपने सब ब्रैंड के बारे में जानकारी देगी।

Xiaomi next brand Redmi, to launch smartphone with 48MP camera on 10th January | Xiaomi का अलग ब्रैंड होगा Redmi, 10 जनवरी को लॉन्च होगा 48MP कैमरा वाला फोन

Xiaomi next brand Redmi

Highlightsशाओमी से अलग हुआ रेडमी ब्रैंडरिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी रेडमी प्रो 2 में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर होगाअगला Redmi डिवाइस 10 जनवरी को लॉन्च होगा

चीनी कंपनी शाओमी अब Redmi से अलग होने वाला है। कंपनी ने रेडमी को नए सब ब्रैंड के तौर पर लॉन्च किया है। रेडमी Xiaomi का बजट स्मार्टफोन सीरीज था जिसके तहत किफायती स्मार्टफोन लॉन्च किए जाते थे। अब शाओमी इस सीरीज के नाम को सब ब्रैंड के तौर पर इस्तेमाल करेगी। कंपनी का कहना है कि शाओमी ज्यादा प्रीमियम Mi ब्रैंड है। कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक इमेज पोस्ट की है और इसकी पुष्टि की है। कंपनी ने इसके लिए 10 जनवरी को एक इवेंट रखा है जिसमें कंपनी अपने सब ब्रैंड के बारे में जानकारी देगी।

Xiaomi के एक पोस्ट में सीईओ ली जून ने खुलासा किया है कि अगला Redmi डिवाइस 10 जनवरी को लॉन्च होगा। इस फोन के लॉन्चिंग से पहले से ही कंपनी ने सोशल मीडिया में एक पोस्टर शेयर किया है जिसमें रेडमी ब्रैंड पर पूरी तरह से फोकस किया गया है। फोन के टीजर में बताया गया है कि यह 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आएगा। ध्यान रहे कि Xiaomi के प्रेसिडेंट लिन बिन ने 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन को जनवरी को लॉन्च करने की जानकारी दी थी। इससे पहले फोन के रेडमी सीरीज का हिस्सा होने की बात कही गई थी।

शाओमी के CEO ली जून ने वीबो पर घोषणा किया है कि रेडमी के नए डिवाइस को चीन में 10 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने नया लोगो भी जारी किया है। नए रेडमी डिवाइस के लॉन्च इवेंट की जानकारी कंपनी ने एक पोस्टर के जरिए दी है। इसी पोस्टर के बीच में Redmi ब्रैंड का लोगो दिया गया है। इस फोन का इवेंट चीन की राजधानी बीजिंग में आयोजित किया जाएगा।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi रेडमी प्रो 2 में स्नैपड्रैगन 657 प्रोसेसर दिया होगा। Redmi Pro 2 मॉडल ही 48 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ आएगा। इसे कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया जाएगा।

याद रहे कि शाओमी रेडमी प्रो हैंडसेट को चीन में जुलाई 2016 में लॉन्च किया गया था। यह डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने वाला कंपनी का पहला फोन था। इसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। Redmi Pro में डेका-कोर मीडियाटेक हीलियो एक्स25 प्रोसेसर है।

Web Title: Xiaomi next brand Redmi, to launch smartphone with 48MP camera on 10th January

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे