WhatsApp ग्रुप कॉलिंग होगी अब और भी आसान, Android यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 17, 2019 04:30 PM2019-01-17T16:30:12+5:302019-01-17T16:30:12+5:30

WhatsApp अब नए फीचर के तहत ग्रुप वीडियो कॉलिंग के लिए एक बटन शामिल कर रही है। इस फीचर को व्हाट्सऐप वर्जन 2.19.9 के अपडेट होने के बाद मिलेगा। इस बारे में सबसे पहले जानकारी WABetaInfo ने दी है।

Whatsapp single button group calling feature in android version | WhatsApp ग्रुप कॉलिंग होगी अब और भी आसान, Android यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

Whatsapp single button group calling

Highlightsनए अपडेट के बाद ग्रुप चैट में अलग से कॉल बटन आ गया हैइस फीचर को WhatsApp वर्जन 2.19.9 के अपडेट होने के बाद मिलेगानए ग्रुप कॉल बटन के जरिए पार्टिसिपेंट को एक बार में ऐड किया जा सकेगा

पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp खुद को लगातार बेहतर बनाने के लिए कुछ न कुछ नए फीचर्स ला रही है। व्हाट्सऐप ने बीते साल अगस्त में अपने यूजर के लिए ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर को रोलआउट किया था। अब कंपनी ने ग्रुप कॉलिंग फीचर को पहले से बेहतर बनाने के लिए इसमें अपडेट जारी किया है। नए अपडेट के बाद ग्रुप चैट में अलग से कॉल बटन आ गया है। इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया गया है जबकि आईफोन यूजर के लिए इस फीचर को पिछले महीने ही उपलब्ध कराया गया था।

कंपनी ने पिछले साल अगस्त में ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर को पेश किया गया था लेकिन इसका प्रोसेस थोड़ा जटिल है। कंपनी अब नए फीचर के तहत ग्रुप वीडियो कॉलिंग के लिए एक बटन शामिल कर रही है। इस फीचर को WhatsApp वर्जन 2.19.9 के अपडेट होने के बाद मिलेगा। इस बारे में सबसे पहले जानकारी WABetaInfo ने दी है।

whatsapp-group-video-call
whatsapp-group-video-call

WhatsApp चैटिंग के लिए नहीं होगी टाइप करने की जरूरत, बोलकर ऐसे भेजें मैसेज

नए ग्रुप कॉल बटन के जरिए पार्टिसिपेंट को एक बार में ऐड किया जा सकेगा। नए फीचर के जरिए आप एक स्लाइड आउट ट्रे से ग्रुप कॉल कर पाएंगे जिसमें ग्रुप के सभी कॉन्टैक्ट मौजूद होंगे।

अभी ऐसे करते हैं ग्रुप कॉलिंग

अब तक ग्रुप कॉल के लिए आपको सबसे पहले व्हाट्सऐप में वीडियो या वॉयस कॉल शुरू करना पड़ता था। इसके बाद आपको टॉप में बायीं तरफ एक बटन नज़र आता है। यहीं से और यूज़र को कॉल में जोड़ा जा सकता है। आप जैसे ही किसी के साथ कॉल में कनेक्ट होते हैं, आपको टॉप में दायीं तरफ एड पर्सन का विकल्प नज़र आएगा। इसके बाद अगर तीसरा यूज़र आपके कॉल को एक्सेप्ट कर लेता है तो दोनों ही नाम कॉमा के साथ नज़र आएंगे। इसमें कोई दोमत नहीं कि यह प्रक्रिया परेशान करने वाली है।

Whatsapp group calling
Whatsapp group calling

आपकी इस 'गलती' से कोई भी पढ़ सकता है आपका WhatsApp चैट, जानें इससे कैसे बचें

व्हाट्सऐप के आईओएस ऐप पर ग्रुप कॉल शॉर्टकट बटन बीते महीने ही आया था और अब इसे एंड्रॉयड वर्ज़न पर पेश कर दिया गया है।

Web Title: Whatsapp single button group calling feature in android version

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे