Whatsapp जल्द लाएगा Android और iOS यूजर्स के लिए दो शानदार फीचर

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: April 20, 2018 07:00 PM2018-04-20T19:00:38+5:302018-04-20T19:00:38+5:30

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हॉट्सऐप अपने ऐप में दो नए फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है।

WhatsApp Adds 'Dismiss as Admin' and 'High Priority Notifications' Feature for Android and iOS | Whatsapp जल्द लाएगा Android और iOS यूजर्स के लिए दो शानदार फीचर

Whatsapp जल्द लाएगा Android और iOS यूजर्स के लिए दो शानदार फीचर

नई दिल्ली, 20 दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूजर्स के लिए हमेशा कोई न कोई नया अपडेट जारी करता रहता है। इसी के तहत व्हाट्सऐप एक बार फिर से यूजर्स को ध्यान में रखते हुए अपने ऐप में नए फीचर्स को लाने की तैयारी कर रहा है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हॉट्सऐप अपने ऐप में दो नए फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगा।

इसे भी पढ़ें: Nokia 8 Sirocco और Nokia 7 Plus की भारत में शुरू हुई प्री-ऑर्डर बुकिंग, कैशबैक के अलावा मिलेंगे कई ऑफर

दरअसल, व्हाट्सऐप अपने ऐप में नए फीचर्स में 'हाई प्रायोरिटी नोटिफिकेशन' और 'डिसमिस एडमिन' नाम के फीचर को लाने की तैयारी करा रहा है। फिलहाल इन फीचर्स की बीटा वर्जन पर टेस्टिंग चल रही है। जिन्हें जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

क्या है High Priority Notification फीचर?

हाई-प्राॉयिरिटी नोटिफिकेशन फीचर में यूजर्स कुछ चुनिंदा कॉन्टैक्ट या ग्रुप को सेलेक्ट कर उनकी नोटिफिकेशन प्रायोरिटी को मैनेज कर सकेंगे। जिसे मोबाइल नोटिफिकेशन लिस्ट में वो सबसे ऊपर नजर आएंगे। यह फीचर काफी हद तक व्हाट्सऐप के मौजूदा फीचर 'पिन्ड चैट' जैसा है। जहां यूज़र्स अपने जरूरत के हिसाब से ग्रुप या कॉन्टैक्ट को चुनकर व्हॉट्सऐप मैसेज लिस्ट में सबसे ऊपर सेट कर सकते है। ऐप में व्हॉट्सऐप ने पिछले साल यह फ़ीचर जोड़ा था।

क्या है Dismiss Admin फीचर?

व्हॉट्सऐप के 'डिसमिस एडमिन' फीचर की मदद से ग्रुप में मौजूद एक एडमिन उस ग्रुप के दूसरे एडमिन को पोजीशन से हटा सकता है। यह फीचर मुख्यरूप से व्हॉट्सऐप ग्रुप के लिए जोड़ा गया है। इससे पहले अगर आप ग्रुप से किसी एडमिन को हटाते हैं तो उसे पहले ग्रुप से रिमूव करना पड़ता था, उसके बाद उसे फिर से एड करना पड़ता था।

इसे भी पढ़ें: Apple जल्द ही पेश कर सकता है ड्यूल सिम वाला आईफोन

खबरों की मानें तो फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। जिसे बाद में सभी यूजर्स की लिए लाया जाएगा।

Web Title: WhatsApp Adds 'Dismiss as Admin' and 'High Priority Notifications' Feature for Android and iOS

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे