Vivo V9 स्मार्टफोन भारत में आज होगा लॉन्च, यहां देखें इसका लाइव इवेंट

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: March 23, 2018 11:17 AM2018-03-23T11:17:15+5:302018-03-23T11:17:15+5:30

Vivo के ब्रैंड एंबेसडर आमिर सोशल मीडिया पर इस फोन के विज्ञापन के साथ देखे जा रहे हैं।

Vivo V9 smartphone will launch in India today: available on amazon | Vivo V9 स्मार्टफोन भारत में आज होगा लॉन्च, यहां देखें इसका लाइव इवेंट

Vivo V9 स्मार्टफोन भारत में आज होगा लॉन्च, यहां देखें इसका लाइव इवेंट

Highlightsभारत में इसकी कीमत 25,000 रुपये के आस-पास होने का अनुमान है।वीवो ने इस फोन को फिलहाल थाइलैंड और फिलिपींस में लॉन्च किया है।भारत में कंपनी का लॉन्च इवेंट दोपहर 12 बजे शुरू होगा।

नई दिल्ली, 23 मार्च। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo अपने आने वाले डिवाइस को लेकर काफी दिनों से चर्चा में चल रही है। कई दिनों से वीवो के V9 से जुड़ी जानकारियां ऑनलाइन लीक हो रही थीं। आज इन सभी चर्चाओं को विराम देते हुए कंपनी अपने Vivo V9 को आज भारत में लॉन्च कर सकती है। वीवो ने इस फोन को फिलहाल थाइलैंड और फिलिपींस में लॉन्च किया है। हालांकि, अभी तक ये कहना मुश्किल है कि क्या कंपनी अपने उसी वेरिएंट को भारतीय स्मार्टफोन बाजार में उतारेगी! 

Vivo V9 के कीमत की अगर बात करें तो भारत में इसकी कीमत 25,000 रुपये के आस-पास होने का अनुमान है। कंपनी के ब्रैंड एंबेसडर आमिर सोशल मीडिया पर इस फोन के विज्ञापन के साथ देखे जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: BSNL दे रहा यूजर्स को 45GB डाटा, नए प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा

Vivo V9 को अमेजन इंडिया से कर सकेंगे प्री-ऑर्डर

यूजर्स Vivo V9 स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया से प्री-ऑर्डर कर सकेंगे। इस स्मार्टफोन की बिक्री शुक्रवार दोपहर 3 बजे से शुरू हो जाएंगी। Vivo V9 के लॉन्च इंवेट को यूजर्स कंपनी आधिकारिक यूट्यूब और फेसबुक हैंडल पर देख सकते हैं। भारत में कंपनी का लॉन्च इवेंट दोपहर 12 बजे शुरू होगा। आप नीचे लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

Vivo V9 की भारत में कीमत और स्पेसिफिकेशन

रिपोर्ट की मानें तो Vivo V9 की कीमत लगभग 25,000 रुपये हो सकती है। यह कीमत फोन की इंडोनेशिया में लीक हुई कीमत आईडीआर 4,999,000 (लगभग 23,700 रुपये) से मिलती जुलती है। वीवो वी7 जहां 18,990 रुपये कीमत वाला है, जिसे देखते हुए नए हैंडसेट की कीमत ज्यादा है। Vivo V9 का सीधा मुकाबला Moto X4 और Honor 8 Pro से होगा।

Vivo V9 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो थाइलैंड में लॉन्च हुए हैंडसेट में 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले है। 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली स्क्रीन है। इसमें नॉच भी दिया गया है। फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है, जिस पर फनटच ओएस 4.0 स्किन दी गई है। फोन में काम करता है 8 कोर वाला क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर। जुगलबंदी के लिए दिए गए हैं 4 जीबी रैम।

स्मार्टफोन के रियर में ड्यूल वर्टिकल कैमरे हैं। इनमें 16 व 5 मेगापिक्सल के सेंसर शामिल हैं। रियर कैमरा एआई तकनीक से लैस है। साथ ही विविध परिणामों के लिए इसमें एचडीआर मोड भी दिया गया है। स्मार्टफोन के फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है, जो पोर्ट्रेट मोड, एआर स्टीकर और फेस ब्यूटी के साथ आता है। यह सेल्फी के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: Jio को टक्कर देने के लिए Airtel लाया यह प्लान, 40GB डाटा के साथ मिलेगी अनलिमिटेड कॉल

Vivo V9 में 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जाना संभव है। स्मार्टफोन में एफएम रेडियो, 4जी वीओएलटीई, डुअल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी ओटीजी सपोर्ट के साथ मौज़ूद है। फोन को पावर देती है 3260 एमएएच की बैटरी। हैंडसेट के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसके अलावा फोन का वज़न 150 ग्राम है। Vivo V9 की लिस्टिंग से पता चला है कि फोन में कैराओके मोड भी है, जिसमें आप संगीत के हुनर को इस्तेमाल कर पाएंगे। साथ ही फोन कॉल के दौरान बाहरी आवाज़ों पर नियंत्रण रखने में सक्षम है। साथ ही जब आप गेम खेल रहे हों तो यह कॉल व मैसेज की आवाज़ से दखल नहीं देता।

Web Title: Vivo V9 smartphone will launch in India today: available on amazon

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे