TRAI जल्द ही इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर के लिए नियमन तय कर सकती है

By भाषा | Published: February 27, 2019 05:14 PM2019-02-27T17:14:37+5:302019-02-27T17:14:37+5:30

दूरसंचार नियामक ट्राई अगले कुछ महीनों में इंटरनेट के जरिए विभिन्न सामग्रियों के प्रसारण, फोन कॉल और मैसेज जैसी सेवाओं के विनियमन ढांचे को लेकर अपनी सिफारिशें पेश करेगा।

TRAI to release rules for messaging firms, Internet calling soon | TRAI जल्द ही इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर के लिए नियमन तय कर सकती है

TRAI जल्द ही इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर के लिए नियमन तय कर सकती है

दूरसंचार नियामक ट्राई अगले कुछ महीनों में इंटरनेट के जरिए विभिन्न सामग्रियों के प्रसारण, फोन कॉल और मैसेज जैसी सेवाओं के विनियमन ढांचे को लेकर अपनी सिफारिशें पेश करेगा। इंटरनेट के जरिए विभिन्न सामग्रियों के प्रसारण, फोन कॉल और संदेश की सेवाएं प्रदान किये जाने को ओवर द टॉप (ओटीटी) सेवाएं कहते हैं।

शर्मा ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस, 2019 के दौरान कहा, "हम ओटीटी (ओवर द टॉप) पर पहले ही दस्तावेज ला चुके हैं। हम निकट भविष्य में उचित अनुशंसाएं और नियमन लाएंगे। आने वाले कुछ महीनों में।"

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) के दौरान दूरसंचार क्षेत्र से जुड़ी कंपनियां अपनी प्रौद्योगिकी एवं 5जी सेवाओं को लेकर अपनी योजनाओं को प्रदर्शित कर रही हैं। 5जी का कोराबार डेटा से जुड़ा है और इससे इंटरनेट सेवा प्रदाताओं और दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के बीच का फर्क खत्म हो जाने का अनुमान है।

यह क्षेत्र एकसमान सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी के लिए एक तरह के नियम तय करने की बात कह रहा है।

Web Title: TRAI to release rules for messaging firms, Internet calling soon

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे