स्मार्टफोन यूजर ज्यादातर अपने फोन को बार-बार चार्ज करने से परेशान हो जाते हैं। ऐसे में ज्यादातर लोग अपने फोन के साथ एक पावरबैंक रखना पसंद करते हैं जिससे उनके फोन की चार्जिंग बनी रहे। लेकिन अब आपकी इस समस्या का नया और बेहतर समाधान लेकर आई है टेक डिवाइस बनाने वाली कंपनी टोरेटो। वायरलेस चार्जर के बाद अब बाजार में वायरलेस पावर बैंक भी उपलब्ध हो चुके हैं। 

जी हां, टोरेटो कंपनी ने Zest Pro नाम से एक वायरलेस पावर बैंक लॉन्च किया है, जो बिना वायर के ही आपके फोन को चार्ज कर देगा। यानी कि कंपनी का यह खास पावरबैंक वायरलेस टेक्नोलॉजी के जरिए आपके स्मार्टफोन को चार्ज करता रहेगा। तो आइये जानते है इस पावर बैंक की खास बातें..

इसे भी पढ़ें: सिर्फ इस ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर मिलेगा OnePlus 6, कंपनी ने किया टीजर में खुलासा

Toreto Zest Pro पावर बैंक की कीमत और उपलब्धता

इस वायरलेस पावर बैंक को दो कलर ऑप्शन- रॉयल ब्लैक और क्लासी व्हाइट कलर में खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 2,999 रुपये रखी गई है। इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट या रीटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।

Toreto Zest Pro वायरलेस पावर बैंक के फीचर्स

Toreto Zest Pro पावर बैंक की लीथियम पॉलीमर बैटरी है खास

Zest Pro वायरलेस चार्जर में 10,000mAh की लीथियम पॉलीमर बैटरी है जो इसे इस्तेमाल करने में आसान बनाता है। इसमें दो यूएसबी पोर्ट्स दिए गए हैं जिसके जरिए यूजर एक समय में यूएसबी केबल के माध्यम से एक से ज्यादा डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं।

Toreto Zest Pro पावर बैंक का स्लीक डिजाइन देता है स्टाइलिश लुक

इसके अलावा अल्ट्रापोर्टेबल लाईटवेट डिजाइन के चलते उपभोक्ता इसे अपने लैपटाप बैग, कार के ग्लव कम्पार्टमेन्ट, अपने कैरी बैग और यहां तक कि जेब में रख कर भी साथ ले सकते हैं। स्लीक लुक वाला यह पावर बैंक दिखने में बेहद स्टाइलिश है।

इस पावर बैंक की दूसरी खासियत ये है कि अगर आपका स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करता है तो आप पावरबैंक के साथ दिए गए केबल के जरिए भी अपना फोन चार्ज कर सकते हैं।

Toreto Zest Pro पावर बैंक में मौजूद है 2 USB पोर्ट

कंपनी ने अपने नए पावर बैंक में 2 यूएसबी पोर्ट्स को शामिल किया है। यानी कि यूजर एक ही समय में एक साथ दो डिवाइस को कनेक्ट करके चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा, पावर बैंक में LED क्षमता वाले इंडिकेटर दिए हुए हैं। यह पावर बैंक फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है।

आईफोन समेत कई हाई एंड स्मार्टफोन कर सकेंगे चार्ज

Toreto Zest Pro वायरलेस पावर बैंक का वजन 202 ग्राम है। कंपनी ने दावा किया है कि यह पावर बैंक स्लिम भी है। आपको बता दें कि इस पावरबैंक का वायरलेस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट का होना जरूरी है। एप्पल के लेटेस्ट आईफोन समेत सैमसंग के भी कई हाई एंड स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करते हैं।

इसे भी पढ़ें: Xiaomi के सस्ते Smart TV खरीदने का आज है मौका, मिल रहा जियोफाई कनेक्शन और कैशबैक ऑफर भी

निष्कर्ष

टोरेटो का यह वायरलेस पावरबैंक आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन साबिक हो सकता है। यह पावरबैंक कम समय में आपके स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज करता है। साथ ही इसकी कीमत भी काफी कम है। ऐसे में यह पावरबैंक कंपनी का एक बेहतर प्रोडक्ट कहा जा सकता है।