ये 5 खासियतें Jio Phone 2 को दूसरे फोन से बनाती हैं स्पेशल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 28, 2018 09:05 AM2018-08-28T09:05:29+5:302018-08-28T09:05:29+5:30

जियो फोन एक फीचर फोन होने के बावजूद भी यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि जियो फोन 2 में क्या खूबियां है जो इसे स्मार्टफोन के बराबर खड़ा करती हैं।

these 5 Special Qualities That Transformed the Jio 4G Feature Phone to a Potential Smartphone | ये 5 खासियतें Jio Phone 2 को दूसरे फोन से बनाती हैं स्पेशल

ये 5 खासियतें Jio Phone 2 को दूसरे फोन से बनाती हैं स्पेशल

नई दिल्ली, 28 अगस्त: रिलायंस जियो ने अपने सालाना आम बैठक में अपने JioPhone 2 को लॉन्च किया था। कंपनी ने 15 अगस्त को जियो फोन 2 की फ्लैश सेल आयोजित की थी। सेल में यूजर्स की डिमांड देखने को मिली थी जब Jio Phone 2 का सारा स्टॉक मिनटों में बिक गया था। रिलायंस कंपनी ने अपने पहले के जियो फोन की तुलना में जियो फोन 2 में कई खास फीचर्स को शामिल किया है। इसमें स्मार्टफोन की सारी खूबियां दी गई है। यही वजह है कि जियो फोन एक फीचर फोन होने के बावजूद भी यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि जियो फोन 2 में क्या खूबियां है जो इसे स्मार्टफोन के बराबर खड़ा करती हैं।

वीडियो कॉलिंग

जियो फोन की खासियत है कि यह एक फीचर फोन होने के बावजूद भी इसमें वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन मिलता है। बाजार में मौजूद कम कीमत के दूसरे फीचर या स्मार्टफोन की बात करें तो उनमें वीडियो कॉलिंग फीचर का ऑप्शन नहीं दिया जाता जबकि Jio Phone 2 में यह सुविधा मिल रही है। भारत में ज्यादातर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। साथ ही भारत में सबसे ज्यादा वीडियो कॉल फीचर का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में जियो के सस्ते इंटरनेट के साथ जियोफोन 2 में विडियो कॉलिंग विकल्प एक बड़ी खूबी है।

एंटरटेन्मेंट 

Jio Phone 2 में यूजर्स को ध्यान में रखते हुए एंटरटेन्मेंट का भी पूरा इंतजाम किया गया है। कंपनी इस फोन के जरिए जियो के कई एंटरटेन्मेंट ऐप्स की ऐक्सस यूजर्स को उपलब्ध कराती है। यूजर्स को जियो फोन 2 में जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक जैसे ऐप्स की सुविधा मिलती है। ये फीचर्स आपको किसी भी फीचर फोन में नहीं मिलेंगी।

वॉयस असिस्टेंट

गूगल ने सबसे पहले वॉइस असिस्टेंट का विकल्प जियोफोन में दिया था। जियोफोन 2 में यह सुविधा और हिंदी और अंग्रेजी दोनो भाषाओं में उपलब्ध है। गूगल के Voice Assistant की वह सुविधा है जिसमें बिना टाइप करे केवल बोलकर फोन आपके आदेश का पालन करता है। इसमें चाहे आपको म्यूजिक सुनना हो, किसी खेल का स्कोर जानना हो या मौसम का हाल जानना हो।

व्हाट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे मिलेंगे ऐप

आज के समय में ज्यादातर लोग सोशल मीडिया में होते हैं। ऐसे में सभी के फोन में ये ऐप्स मौजूद होते हैं। इनमें से WhatsApp, Facebook और Youtube जैसे ऐप्स है। आपको अगर ये सभी ऐप इस्तेमाल करने हैं तो आपको किसी भी सस्ते Android Phone के लिए कम से कम 5 हजार रुपये खर्च करने होंगे लेकिन जियो फोन 2 केवल 2,999 रुपये में मिल रहा है।

सस्ता 4G फोन

जियो के लॉन्च के साथ ही भारत में 4जी सेवाओं के लेकर सभी कंपनियों में जंग छिड़ गया था। कंपनी का जियो पूरी तरह से 4जी सेवाओं पर आधारित है और फिलहाल जियो से सस्ता 4G Plan कोई कंपनी नहीं दे रही है। इस सस्ते फोन के साथ सस्ता 4G प्लान सोने पर सुहागा वाली बात है। जियोफोन 2 में ड्यूल 4G सपोर्ट है। कंपनी के ऑफर में आप पुराना फीचर फोन देकर नया जियो फोन 2 केवल 501 रुपये में ले सकते हैं।

Web Title: these 5 Special Qualities That Transformed the Jio 4G Feature Phone to a Potential Smartphone

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे