Whatsapp पर अब आने वाले हैं ये 3 नए फीचर्स, एंड्रॉइड-iOS और वेब यूजर्स के लिए है खास

By ज्ञानेश चौहान | Published: September 10, 2019 11:04 AM2019-09-10T11:04:51+5:302019-09-10T11:48:11+5:30

Whatsapp New Features Update:एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लैटफॉर्म्स पर ऐप के बीटा वर्जन को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इन नए फीचर्स को टेस्ट कर सकते हैं।

These 3 new features are coming on Whatsapp, it is special for Android-iOS and web users | Whatsapp पर अब आने वाले हैं ये 3 नए फीचर्स, एंड्रॉइड-iOS और वेब यूजर्स के लिए है खास

Whatsapp पर अब आने वाले हैं ये 3 नए फीचर्स, ऐंड्रॉयड-iOS और वेब यूजर्स के लिए है खास

वॉट्सऐप इस समय अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स पर काम कर रहा है। कंपनी इन नए फीचर्स को ट्राई करने का ऑप्शन भी यूजर्स को दे रही है। एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लैटफॉर्म्स पर ऐप के बीटा वर्जन को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इन नए फीचर्स को टेस्ट कर सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं वाट्सऐप के ऐसे नए फीचर्स के बारे में जो एंड्रॉइड और iOS यूजर्स को जल्द ही मिल सकते हैं।

गूगल असिस्टेंट से वॉट्सऐप कॉल
फिलहाल यूजर्स गूगल असिस्टेंट की मदद से टेक्स्ट मेसेज ऐप पर भेज सकते हैं। अब गूगल असिस्टेंट से बोलकर वॉट्सऐप पर विडियो और ऑडियो कॉल भी किए जा सकेंगे। इसके लिए वॉट्सऐप और गूगल असिस्टेंट ऐप दोनों का अपडेट होना जरूरी है और इसके बाद असिस्टेंट से 'Hey Google, WhatsApp Video <कॉन्टैक्ट का नाम>' बोलना होगा। यह फीचर अभी केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

आईफोन यूजर्स के लिए ऑडियो प्लेबैक
आईफोन यूजर्स को वॉट्सऐप के लेटेस्ट बीटा अपडेट में ऑडियो प्लेबैक फीचर का सपॉर्ट मिला है। बीटा वर्जन 2.19.91.1 में यूजर्स वॉट्सऐप पर शेयर किए गए ऑडियो को नोटिफिकेशन पॉप-अप पर ही प्ले कर सकते हैं। ऐसे में बिना ऐप को ओपन किए ही इसपर रिसीव हुए ऑडियो सुने जा सकेंगे। इसके लिए आपको नोटिफिकेशन पॉप-अप को एक्सपैंड करना होगा।

वेब के लिए अलबम
आप जब भी किसी को ढेर सारी फोटो और विडियो भेजते हैं तो ऐप उन फाइल्स को एक अलबम की तरह दिखाता है। वॉट्सऐप वेब इस्तेमाल करने पर अब तक यह फीचर नहीं मिल रहा था और सभी फाइल्स अलग-अलग दिखती थीं। वॉट्सऐप इसे फिक्स कर रहा है और रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही वॉट्सऐप डेस्कटॉप वेब यूजर्स के लिए यह नया इंटरफेस रोलआउट हो सकता है।

English summary :
WhatsApp is currently working on new features for its users. The company is also giving users the option to try these new features. Users can use beta version of the app on both Android and iOS platforms.


Web Title: These 3 new features are coming on Whatsapp, it is special for Android-iOS and web users

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे