वर्किंग वूमेन इन गैजेट्स की मदद से दूर से कर सकेंगी बच्चों की देखभाल, लाइफ होगी और भी आसान

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 10, 2019 09:00 AM2019-06-10T09:00:05+5:302019-06-10T09:00:05+5:30

अगर आप वर्किंग वूमेन हैं और आपको घर में बच्चें को मैनेज करना मुश्किल हो रहा है तो हम अपनी इस खबर में आपको ऐसे ही कुछ गैजेट्स के बारे में बता रहे हैं।

the best high tech baby monitors Gadgets and app for Working women latest technology news in hindi | वर्किंग वूमेन इन गैजेट्स की मदद से दूर से कर सकेंगी बच्चों की देखभाल, लाइफ होगी और भी आसान

वर्किंग वूमेन इन गैजेट्स की मदद से दूर से कर सकेंगी बच्चों की देखभाल, लाइफ होगी और भी आसान

टेक्नोलॉजी ने हमारे रोज के कामों को काफी आसान बना दिया है। बाजार में कई तरह के गैजेट्स उपलब्ध हैं जो आपके डेली लाइफ को इजी बनाते हैं। ऐसे गैजेट्स की मदद से आप अपनी नींद को ट्रैक कर सकते है, अपनी हेल्थ को चेक कर सकते हैं, फूड हैबीट को जांच सकते हैं।

इसी तरह बाजार में ऐसे भी गैजेट्स मौजूद है जिनकी मदद से आप दूर से अपने बच्चों की अच्छे से देखभाल कर सकते हैं। अगर आप वर्किंग वूमेन हैं और आपको घर में बच्चें को मैनेज करना मुश्किल हो रहा है तो हम अपनी इस खबर में आपको ऐसे ही कुछ गैजेट्स के बारे में बता रहे हैं।

baby monitor app
baby monitor app

टेम्प्रेचर की कर सकते हैं जांच

पहले के समय में फीवर चेक करने के लिए हमें थर्मामीटर का इस्तेमाल करना पड़ता था, हालांकि अभी भी कई लोग थर्मामीटर का यूज करते हैं लेकिन बाजार में अब कुछ ऐसी ऐप्स या डिवाइस आ गई है जिनकी मदद से आप छोटे बच्चों के टेम्प्रेचर को चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप Summer Infant Pacifier Thermometer जैसे ऐप की मदद ले सकते हैं।

baby monitors Gadgets
baby monitors Gadgets

बच्चों पर रख सकते हैं नजर

बेबी मॉनिटर एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जिसकी मदद से आप अपने छोटे बच्चे (1 साल से कम) पर नजर रख सकते हैं। इसके लेटेस्ट मॉडल में वीडियो और वेब टेक्नोलॉजी फीचर को शामिल किया गया है। जिसकी मदद से आप अपने सोते हुए छोटे बच्चे को दूर से भी मॉनिटर कर सकते हैं।

​​baby monitors Gadgets
​​baby monitors Gadgets

नींद आने में मदद करेगा ये गैजेट

अगर आपके नवजात शिशु को नींद नहीं आती है या आपका बच्चा कम सोता है तो यह गैजेट्स आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। Tranquilo Mat उधम मचाने वाले बच्चों को जल्दी का दावा करता है। यह वाइब्रेटिंग मैट में लेटते ही बच्चों की नींद आ जाती है। यह एक पोर्टेबल मैट है जिसे आप कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं। इसके अलावा, Snoo Cradle गैजेट भी आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।

Web Title: the best high tech baby monitors Gadgets and app for Working women latest technology news in hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे