स्लो इंटरनेट से हैं परेशान, रुक गया है काम, इन एप्स से तुरंत चेक करें स्पीड किसी भी मोबाइल और ब्रॉडबैंड की स्पीड

By रजनीश | Published: March 30, 2020 10:44 AM2020-03-30T10:44:41+5:302020-03-30T10:44:59+5:30

अगर आप भी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और स्लो इंटरनेट स्पीड से परेशान हैं, तो कुछ ऐसे एप हैं जिनकी मदद से आप इंटरनेट की स्पीड को चेक कर सकते हैं।

slow internet speed Top 5 Internet Speed check Test Apps | स्लो इंटरनेट से हैं परेशान, रुक गया है काम, इन एप्स से तुरंत चेक करें स्पीड किसी भी मोबाइल और ब्रॉडबैंड की स्पीड

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsस्पीड स्मार्ट एप की मदद से आप डाउनलोड और अपलोड स्पीड केवल 30 सेकंड में चेक कर सकते हैं। स्पीड टेस्ट मास्टर की मदद से आप 2G, 3G, 4G, 5G, DSL और ADSL स्पीड भी चेक कर सकते हैं।

भारत सहित विश्व के कई देश इस समय कोरोना वायरस की चपेट मे हैं। भारत में इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन घोषित किया गया है। इसके चलते कई कंपनियों को अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (घर से काम) देने के लिए मजबूर होना पड़ा। वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोगों की संख्या बढने से डेटा पैक की खपत ज्यादा हो रही है ऐसे में कई जगहों पर इंटरनेट की स्पीड को लेकर परेशानी भी आ रही है। 

अगर आप भी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और स्लो इंटरनेट स्पीड से परेशान हैं, तो कुछ ऐसे एप हैं जिनकी मदद से आप इंटरनेट की स्पीड को चेक कर सकते हैं।

Meteor स्पीड टेस्टर
यह एप मोबाइल और वाई-फाई डेटा स्पीड की जानकारी देता है। इस एप की मदद से आप यह भी पता कर सकते हैं कि कैसे इंटरनेट स्पीड म्यूजिक, विडियो, गेमिंग और ब्राउजिंग को प्रभावित कर रही है।

स्पीड टेस्ट
इस एप की मदद से आप डाउनलोड और अपलोड स्पीड भी को चेक कर सकते हैं। यह आपको रियल-टाइम ग्राफ के जरिए सारी जानकारी देता है। ऐंड्रॉयड और iOS पर चलने वाले इस ऐप से 5G स्पीड को भी चेक किया जा सकता है।

स्पीड स्मार्ट
इस ऐप की मदद से आप डाउनलोड और अपलोड स्पीड केवल 30 सेकंड में चेक कर सकते हैं। इसमें स्पीड टेस्ट की रिजल्ट हिस्ट्री सेव भी रहती है। इस एप का इस्तेमाल एंड्राएड, आईओएस यूजर्स और वेब यूजर्स भी कर सकते हैं। 

स्पीड टेस्ट मास्टर
इस एप की मदद से आप 2G, 3G, 4G, 5G, DSL और ADSL स्पीड भी चेक कर सकते हैं। इस एप का इस्तेमाल भी एंड्राएड और आईओएस यूजर्स कर सकते हैं। एक टैप पर इंटरनेट की स्पीड बता देने वाला यह काफी फेमस एप भी है। मोबाइल के साथ ही यह एप ब्रॉडबैंड स्पीड के बारे में भी बताने में सक्षम है।

Web Title: slow internet speed Top 5 Internet Speed check Test Apps

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे