Samsung Galaxy Note 10 में नहीं होगा हेडफोन जैक और कोई बटन!

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 1, 2019 11:12 AM2019-06-01T11:12:48+5:302019-06-01T11:12:48+5:30

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग का फ्लैगशिप स्मार्टफोन 3.5mm हेड फोन जैक के लॉन्च हो सकात है। रिपोर्ट की मानें तो गैलेक्सी नोट 10 में फिजिकल बटन भी नहीं दिए जाएंगे। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि फोन में बिग डिस्प्ले और कई खास फीचर्स मौजूद हो सकते हैं।

Samsung Galaxy Note 10Could drop physical buttons and headphone Jack: Know Everything  | Samsung Galaxy Note 10 में नहीं होगा हेडफोन जैक और कोई बटन!

Samsung Galaxy Note 10 में नहीं होगा हेडफोन जैक और कोई बटन!

Highlightsसैमसंग इस साल अगस्त में अपना Galaxy Note 10 सीरीज को लॉन्च कर सकता हैसैमसंग का फ्लैगशिप स्मार्टफोन 3.5mm हेड फोन जैक के बिना लॉन्च हो सकता हैडिवाइस में पावर की, Bixby और वॉल्यूम बटन नहीं होंगे

पिछले काफी समय से साउथ कोरियन कंपनी Samsung के गैलेक्सी नोट 10 की खबरें काफी चर्चा में है। फोन से जुड़ी कई लीक्स और अफवाहें अब तक सामने आ चुकी हैं। सैमसंग इस साल अगस्त में अपना Galaxy Note 10 सीरीज को लॉन्च कर सकता है। इससे पहले गैलेक्सी नोट 10 के कैमरा डिजाइन से जुड़े लीक्स ऑनलाइन देखने को मिले थे।

अब आई एक नई रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग का फ्लैगशिप स्मार्टफोन 3.5mm हेड फोन जैक के बिना लॉन्च हो सकता है। रिपोर्ट की मानें तो गैलेक्सी नोट 10 में फिजिकल बटन भी नहीं दिए जाएंगे। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि फोन में बिग डिस्प्ले और कई खास फीचर्स मौजूद हो सकते हैं।

खबरों की माने तो सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 को दो साइज में लॉन्च कर सकती है। इसमें से एक डिवाइस रेगुलर साइज में आएगा और एक साइज थोड़ा छोटा होगा। रिपोर्ट में लिखा गया है कि डिवाइस में पावर की, Bixby और वॉल्यूम बटन नहीं होंगे।

Samsung Galaxy Note 10
Samsung Galaxy Note 10

Android Police के मुताबिक, सैमसंग के अपकमिंग स्मार्टफोन में इन ऑप्शन के स्थान पर कैपेसिटिव या टच सेंसिटिव एरिया होंगे, जो कि टैक्सचर्ड होंगे। वहीं, इससे पहले भी यह खबर आई थी कि Galaxy Note 10 बिना किसी बटन के आएगा।

रिपोर्ट में यह बताया गया है कि, 'फिजिकल बटन्स को हटाने का एक बड़ा फायदा डिवाइस को इसलिए होता है क्योंकि इनके लिए अलग से कटआउट नहीं बनाने होते। ये कटआउट्स उस यूनीबॉडी एल्युमिनियम फ्रेम में सबसे कमजोर पॉइंट्स साबित होते हैं, जो ज्यादातर प्रीमियम डिवाइसेज में देखने को मिलता है।'

इससे पहले Oneplus ने भी अपने डिवाइस से हेडफोन जैक को रिमूव कर दिया था, जिसके बाद कंपनी को यूजर्स की काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है। जहां कई प्रीमियम और फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में अब 3.5mm हेडफोन जैक नहीं मिल रहा है, सैमसंग की नोट सीरीज में अब तक हेडफोन जैक दिया जा रहा था। ऐसे में उम्मीद है कि सैमसंग अगले Galaxy Note 10 में हेडफोन जैक हटा दे। वहीं, ऐसा होने पर यूजर्स को यह बात निराश कर सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 के बारे में पहले आई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि डिवाइस में UFS 3.0 स्टोरेज सपॉर्ट मिलेगा और यह LPDDR4X मेमोरी के साथ आ सकता है। अफवाहों और लीक्स की मानें तो यह डिवाइस 6.57 इंच के बड़े AMOLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 के होने की उम्मीद की जा रही है।

फोटोग्राफी के लिए इस डिवाइस में क्वॉड कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। यह सेटअप 40MP+28MP+20MP+8MP कैमरा सेंसर्स के साथ आ सकता है। उम्मीद की जा रही है कि यह दो स्क्रीन साइज में लॉन्च होगा और इसका एक मॉडल ट्रिपल कैमरा और 5G कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है।

Web Title: Samsung Galaxy Note 10Could drop physical buttons and headphone Jack: Know Everything 

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे