सैमसंग ने लॉन्च किया AX5500 एयर प्‍यूरीफायर, रियल टाइम डिटेक्शन से लैस

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 13, 2018 04:21 PM2018-11-13T16:21:19+5:302018-11-13T16:21:19+5:30

ताजी हवा हर समय, हर जगह - सैमसंग AX5500 फ्रंट एयर इनफ्लो और 3 वे एयरफ्लो के साथ आपको देता है पावरफुल एयर प्‍यूरीफिकेशन, जिसमें है प्रदूषण निगरानी और फि‍ल्‍टर लाइफ के लिए डिजिटल डिस्‍प्‍ले, और कहीं भी ले जाना इसे है आसान।

Samsung AX5500 Air Purifier Launched in India With Real-Time Detection, Display Screen | सैमसंग ने लॉन्च किया AX5500 एयर प्‍यूरीफायर, रियल टाइम डिटेक्शन से लैस

Samsung AX5500 Air Purifier Launched in India

नई दिल्ली, 13 नवंबर: साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने अपना एयर प्‍यूरीफायर AX5500 को लॉन्‍च करने की घोषणा की। यह एयर प्यूरीफायर इनोवेशन से लैस है और आपके घर को एयरोडायनामिक एयर फ्लो टेक्‍नोलॉजी के साथ तेजी से क्लियर कर सकता है। सैमसंग AX5500 सामने की तरफ से हवा को अपने अंदर खींचने की क्षमता के साथ आता है, यह एक बड़े क्षेत्र को कवर करता है जो महीन धूल, हानिकारक वायरस और गैसों को अपनी 4 स्टेप वाले प्‍यूरीफिकेशन सिस्‍टम के साथ हटाता है। 

सैमसंग AX5500 में ड्यूल स्‍मार्ट सेंसर हैं जो रियल टाइम में एयर क्वालिटी का पता लगाता है और यूजर को एयर डिजिटल डिस्‍प्‍ले पर नंबर से पीएम2.5/ पीएम10/ गैस पॉल्यूशन लेवल को दिखाता है, ताकि आप निश्चिंत रहें कि आप स्‍वच्छ हवा में सांस ले रहे हैं। अपनी तरह का पहला ‘फिल्‍टर लाइफ इंडीकेटर’ आपको फिल्‍टर की लाइफ को ट्रैक करने और यूजर्स को अगला फि‍ल्‍टर खरीदने की योजना बनाने में मदद करता है। इसके आलावा इसमें व्हील्स लगे हैं जिसकी मदद से आप इसे 360 डिग्री में कहीं भी मूव कर सकते हैं। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि कमरे के हॉल जैसे बड़े एरिया के सभी कोनों को पूरी तरह से प्यूरिफाई किया जा सके।

कीमत और उपलब्‍धता: 

इस एयर प्यूरिफायर AX5500 की कीमत 34,990 रुपये रखी गई है। सैमसंग AX5500 सभी प्रमुख ऑफलाइन और ऑनलाइन स्‍टोर पर उपलब्‍ध होगा।

शुद्ध हवा, व्‍यापक और तेज 

सैमसंग AX5500 को एक बड़े क्षेत्र को तेजी से शुद्ध करने और कमरे के प्रत्‍येक कोने तक पहुंचने के लिए डिज़ाइन किया गया है। फ्रंट एयर इनफ्लो आसानी से सामने की ओर से हवा को अपने अंदर खींचने की अनुमति देता है और शक्तिशाली पंखा स्‍वच्‍छ हवा को 3 दिशाओं - ऊपर, बाएं और दाएं तरफ से बाहर फेंकता है, जिससे यह 60 वर्ग मीटर (646 वर्ग फुट) तक के बड़े क्षेत्र में पहुंचने में सक्षम बनाती है और प्‍यूरीफायर 455 क्‍यूबिक मीटर प्रति घंटे की सीएडीआर (क्‍लीन एयर डिलीवर रेट) को तेजी से हासिल करता है।

Samsung AX5500 Air Purifier
Samsung AX5500 Air Purifier

महीन धूल को हटाए 

सैमसंग AX5500 एयर प्‍यूरीफायर का 4 चरणों वाला प्‍यूरीफि‍केशन सिस्‍टम हवा को शुद्ध रखता है। पहले, प्री-फिल्‍टर पराग जैसे बड़े कणों को बाहर निकालता है। दूसरा, डियोडोराइजेशन फिल्‍टर डिहाइड, टोल्‍यून, इथाइल बेंजीन और स्‍टायरीन को बाहर निकाला है। इसके बाद, इसका पीएम 2.5 फिल्टर महीन धूल (0.3 ㎛) को 99 प्रतिशत तक हटाता है। अंत में वायरस डॉक्‍टर कुछ वायरस और बैक्‍टीरिया को 99 प्रतिशत तक खत्‍म कर देता है। 

स्‍मार्ट डिटेक्‍शन और डिस्‍प्‍ले 

सैमसंग AX5500 का ड्यूल स्‍मार्ट सेंसर रियल टाइम वायु गुणवत्ता पर नज़र रखता है और वायु प्रदूषण (पीएम2.5/पीएम10) के सटीक स्‍तर को संख्‍यात्‍मक रूप से और हानिकारक गैस की मात्रा को रोशनी के साथ प्रदर्शित करता है, जिसमें 4 रंग भिन्‍नता होती है। फिल्‍टर लाइफ इंटीकेटर के साथ अब आप आसानी से फि‍ल्‍टर की लाइफ को जांच सकते हैं जो आपको अगला फिल्‍टर खरीदने की योजना में मदद करता है।

Samsung AX5500 Air Purifier
Samsung AX5500 Air Purifier

सैमसंग AX5500 एयर प्‍यूरीफायर को कहीं भी ले जाना बहुत आसान है, क्‍योंकि इसमें सौंदर्यपूर्ण तरीके से छुपे हुए पहिए लगे हैं। इसे किसी भी स्‍थान पर आसानी से धक्‍का या खींचकर ले जाया जा सकता है, जहां अधिक शुद्धिकरण की आवश्‍यकता है जैसे दिन में आपके लिविंग रूम में या सोते समय बेडरूम में ताकि आप स्‍वच्‍छ हवा में ताज़ी सांस लेते हुए अच्‍छी नींद ले सकें। इसके पहियों को बहुत सफाई से छुपाया गया है, जिससे यह इसके ओवरऑल डिज़ाइन को खराब नहीं करता है।  

कम जगह और आसान रखरखाव 

सैमसंग AX5500 पोर्टेबल है और कहीं भी फिट हो जाता है। इसमें फ्रंट-साइड एयर इनलेट है, जिसका मतलब है कि आपको इसे अनावश्‍यक रूप से खिसकाने या दीवार से उतारने की ज़रूरत नहीं है, सफाई और फिल्‍टर बदलने के लिए इसका फ्रंट दरवाजा आसानी से खुलता है। इसके अलावा, इसके धुलने योग्‍य प्री-फिल्‍टर को केवल समय-समय पर सफाई की ज़रूरत होती है और 2-इन-1 पीएम2.5 एंव डियोडराइजेशन फि‍ल्‍टर्स को ज़रूरत के मुताबिक तुरंत और आसानी से बदला जा सकता है। 

Web Title: Samsung AX5500 Air Purifier Launched in India With Real-Time Detection, Display Screen

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Samsungसैमसंग