Jio:यूजर्स अब फ्री में करेंगे वाई-फाई कॉल, फोन में fb,Whatsapp की भी सुविधा, हुए ये बड़े ऐलान

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 5, 2018 11:40 AM2018-07-05T11:40:56+5:302018-07-05T12:59:40+5:30

अब कंपनी Jio फोन में तीन सबसे लोकप्रिय ऐप Facebook, YouTube और Whatsapp को चला सकेंगे। इसी के साथ ही जियो फोन 2 को भी लॉन्च किया गया है। हॉरिजेंटल स्क्रीन बोर्ड के साथ कई फीचर्स दिए गए हैं।

RIL 41st AGM live: JIO phone launched with Facebook, Youtube and Whatsapp just at Rs 1500 | Jio:यूजर्स अब फ्री में करेंगे वाई-फाई कॉल, फोन में fb,Whatsapp की भी सुविधा, हुए ये बड़े ऐलान

Jio:यूजर्स अब फ्री में करेंगे वाई-फाई कॉल, फोन में fb,Whatsapp की भी सुविधा, हुए ये बड़े ऐलान

नई दिल्ली, 5 जुलाई: चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं सालाना जनरल मीटिंग (AGM) शुरू हो चुकी है। कंपनी ने AGM मीटिंग में Jio नेटवर्क को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की है। मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि जियो ने 22 महीनों में अपना कस्टमर बेस दोगुना बढ़ा लिया है।

आइए नजर डालते हैं कंपनी की बड़ी घोषणाओं पर:

Jio Phone में मिलेगा फेसबुक और व्हाट्सऐप की सुविधा

कंपनी Reliance Jio ने पिछले साल इसी जियोफोन को भारतीय  बाजार में लॉन्च किया था। अब कंपनी Jio फोन में तीन सबसे लोकप्रिय ऐप Facebook, YouTube और Whatsapp को चला सकेंगे।

Jio ने लॉन्च किया सेटटॉप बॉक्स और गीगा टीवी कॉलिंग

कंपनी ने जियो गीगा फाइबर की भी घोषणा की है। जियो गीगा राउटर और गीगा टीवी सेटटॉप बॉक्स, गीगा टीवी कॉलिंग का भी ऐलान हुआ है। मुकेश अंबानी ने अपनी घोषणा में बताया कि रिलायंस जियो के अब तक 22 करोड़ ग्राहक हो गए हैं। इसके साथ ही कंपनी नेा Jio Giga Fiber की भी घोषणा की है। Jio Giga Router और Giga Set-top box, Giga TV Calling का भी का ऐलान किया है। जियो गीगा फाइबर को  देश के 1100 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा।अंबानी ने दावा किया है कि गीगा फाइबर कनेक्शन को सभी घरों, व्यापारियों  एसएमई तक मुहैया कराया जाएगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो देश के लिए महत्वपूर्ण काम कर रहा है। कंपनी ने बताया कि वर्चुअल रियालिटी हेडसेट लगा देंगे, तो 360 डिग्री व्यू की सुविधा भी मिलेगी।

Jio ने की सस्ते ब्रॉडबैंड कनेक्शन की घोषणा

जियो ने बताया कि कंपनी अभी तक का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड कनेक्शन उपलब्ध कराएगा। जियो स्मार्ट होम से संबंधित भी कई ऐलान किए गए हैं। जियो गीगा फाइबर में कई शानदीर फीचर्स दिए जाएंगे। 

Reliance ने लॉन्च किया Jio Phone 2

रिलायंस कंपनी जियो फोन 2 को भी बाजार में उतारेगी। यूजर्स 15 अगस्त से Jio Phone-2 को मात्र 2,999 रुपये में खरीद सकेंगे। हॉरिजेंटल स्क्रीन बोर्ड के साथ कई फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि यह Jio Phone 1 का अपग्रेड मॉडल है। कंपनी ने बताया कि जियो फोन के दोनों मॉडल बाजार में बिक्री के लिए मिलेंगे। जियो फोन 2 में पहले जियो फोन के मुकाबले थोड़ी ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी। बता दें कि मुकेश अंबानी ने पिछले साल की सालाना मीटिंग में जियो फीचर फोन की घोषणा की थी। इस फोन को 1500 रुपये की रिफंडेबल कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। आज इस फोन का फीचर फोन मार्केट में बोलबाला है।

Jio ने मॉनसून हंगामा ऑफर की कि घोषणा

जियो इवेंट में मॉनसून हंगामा ऑफर का भी ऐलान 21 जुलाई से 501 रुपये में पुराने जियो फोन के बदले नया फोन मिलेगा।

जियो स्मार्ट होम का ऐलान

जियो स्मार्ट होम के जरिये अपने घर को और अन्य चीजें भी कंट्रोल किए जा सकेंगे। इसमें मौसम से लेकर आपकी अन्य चीजें भी शामिल हैं। कंपनी के मुताबिक, हमारे पास सबसे बड़ा News प्लेटफॉर्म मौजूद है। मुकेश अंबानी ने बताया कि देश के 4400 शहरों में रिलायंस डिजिटल मौजूद है। 

English summary :
Reliance Annual General Meeting 2018 Live Update: Mukesh Ambani announces JioPhone 2, JioGigaFiber, and other attractive offers to users on Reliance AGM 2018.


Web Title: RIL 41st AGM live: JIO phone launched with Facebook, Youtube and Whatsapp just at Rs 1500

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे