Jio True 5G: जियो ग्राहकों के लिए इंतजार खत्म, 5जी सर्विस का 'बीटा' ट्रायल दशहरा से शुरू, इन चार शहरों में चालू होगी सेवा

By रुस्तम राणा | Published: October 4, 2022 06:47 PM2022-10-04T18:47:02+5:302022-10-04T18:48:17+5:30

कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा, रिलायंस जियो 5 अक्टूबर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में अपनी 5जी सेवा का बीटा परीक्षण कुछ चुनिंदा ग्राहकों के साथ शुरू करेगी।

Reliance Jio to begin beta trial of 5G services in these 4 cities from tomorrow | Jio True 5G: जियो ग्राहकों के लिए इंतजार खत्म, 5जी सर्विस का 'बीटा' ट्रायल दशहरा से शुरू, इन चार शहरों में चालू होगी सेवा

Jio True 5G: जियो ग्राहकों के लिए इंतजार खत्म, 5जी सर्विस का 'बीटा' ट्रायल दशहरा से शुरू, इन चार शहरों में चालू होगी सेवा

Highlightsदिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में जियो का 5जी सेवा का बीटा परीक्षण कल से शुरूजियो ट्रू 5जी (Jio True 5G) वेलकम ऑफर के तहत ग्राहकों को एक भेजेगी आमंत्रण ग्राहकों को 1 गीगा बाइट प्रति सेकंड की गति के साथ असीमित 5G डेटा मिलेगा।

Jio True 5G: जियो ग्राहकों के लिए 5जी को लेकर इंतजार खत्म हुआ। रिलायंस जियो दशहरा यानी 5 अक्टूर से चार शहरों में 5जी सेवा का बीटा ट्रायल शुरू कर रही है। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा, रिलायंस जियो 5 अक्टूबर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में अपनी 5जी सेवा का बीटा परीक्षण कुछ चुनिंदा ग्राहकों के साथ शुरू करेगी।

कंपनी अपनी 5G सेवाओं को आजमाने के लिए जियो ट्रू 5जी (Jio True 5G) वेलकम ऑफर के तहत ग्राहकों को एक आमंत्रण भेजेगी, और ग्राहकों को 1 गीगा बाइट प्रति सेकंड की गति के साथ असीमित 5G डेटा मिलेगा।

जियो ने अपने बयान में कहा कि "इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 में अपनी ट्रू-5जी सेवाओं के सफल प्रदर्शन के बाद, जियो दशहरे के शुभ अवसर पर अपनी ट्रू-5जी सेवाओं के बीटा परीक्षण की घोषणा 4 शहरों- मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और वाराणसी में जियो यूजर्स के लिए कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (1 अक्टूबर) को भारत में बहुप्रतीक्षित 5जी सर्विस को लॉन्च किया। पीएम मोदी ने चुनिंदा शहरों में 5जी सर्विस की शुरुआत की है। बता दें कि 5जी का भारत पर कुल आर्थिक प्रभाव 2035 तक 450 अरब अमेरिकी डॉलर तक होने का अनुमान है।

4जी की तुलना में 5जी नेटवर्क कई गुना तेज गति देता है और बाधा रहित संपर्क मुहैया कराता है और अरबों जुड़े डिवाइसों को वास्तविक समय में डेटा साझा करने में सक्षम बनाता है। देश की अबतक की सबसे बड़ी दूरसंचार स्पेक्ट्रम की नीलामी में रिकॉर्ड 1.5 लाख करोड़ रुपए की बोलियां प्राप्त हुई थीं।

Web Title: Reliance Jio to begin beta trial of 5G services in these 4 cities from tomorrow

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे