रिलायंस Jio ने फिर किया धमाल, यूजर्स के लिए किया ये काम, आसानी से होगा नंबर रिचार्ज

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 27, 2019 03:33 PM2019-07-27T15:33:58+5:302019-07-27T15:38:16+5:30

जियो सारथी ऐप को My Jio App के साथ इंटिग्रेट किया गया है। अब जब भी आपका रिचार्ज खत्म हो जाएगा, यह असिस्टेंट आपको प्लान चुनने से लेकर रिचार्ज करने तक में आपकी मदद करेगा। यह एक इंटरेक्टिव इन-ऐप असिस्टेंस है जो यूजर्स को 12 भाषाओं में मदद करेगा।

Reliance Jio Launched Jio Saarthi Digital Assistant to Recharge Process for Subscribers, Latest Technology News in Hindi | रिलायंस Jio ने फिर किया धमाल, यूजर्स के लिए किया ये काम, आसानी से होगा नंबर रिचार्ज

Reliance Jio Launched Jio Saarthi Digital Assistant

HighlightsJio Saarthi ऐप को My Jio App के साथ इंटिग्रेट किया गया हैयह असिस्टेंट यूजर्स को ऑनलाइन रिचार्ज करने में मदद करेगाजियो सारथी एक इंटरेक्टिव इन-ऐप असिस्टेंस है जो यूजर्स को 12 भाषाओं में मदद करेगा

रिलायंस जियो हमेशा ही अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए कोई न कोई खास पेश करती रहती है। इसी के तहत Jio ने अपने यूजर्स के लिए जियो सारथी (Jio Saarthi) असिस्टेंट को लॉन्च किया है। यह असिस्टेंट यूजर्स को ऑनलाइन रिचार्ज करने में मदद करेगा।

बता दें कि इस ऐप को My Jio App के साथ इंटिग्रेट किया गया है। अब जब भी आपका रिचार्ज खत्म हो जाएगा, यह असिस्टेंट आपको प्लान चुनने से लेकर रिचार्ज करने तक में आपकी मदद करेगा। यह एक इंटरेक्टिव इन-ऐप असिस्टेंस है जो यूजर्स को 12 भाषाओं में मदद करेगा।

आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

आप माय जियो ऐप में जियो सारथी असिसटेंस को रिचार्ज करते समय देख सकते हैं। यह असिस्टेंट पहले केवल हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में मौजूद था लेकिन अब इसे 12 क्षेत्रिय भाषाओं में इस्तेमाल किया जा सकेगा।

यानी कि आप इस ऐप को अब किसी भी भाषा में ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे। जब आप अपने मोबाइल नंबर को रिचार्ज करने जाएंगे तो यह आपको पेमेंट डिटेल्स को लोकेट करने में मदद करेगा। जैसे कि कैसे आप अपने कार्ड नंबर का पता लगाएं और रिचार्ज करते समय उसकी जानकारी दर्ज करें। इस डिजिटल असिस्टेंस की मदद से कोई भी खुद ही अपने नंबर को रिचार्ज कर पाएगा।

Jio Saarthi असिस्टेंस की मुख्य बातें

1- अपनी तरह का पहला रिचार्ज असिस्टेंस सर्विस।

2- My Jio ऐप के साथ होगा इंटिग्रेट।

3- अंग्रेजी और हिंदी के अलावा 12 रिजनल लैंग्वेज में उपलब्ध।

4- डिजिटल ट्रांजेक्शन में यूजर्स को करेगा मदद।

5- ऑनलाइन रिचार्ज करते समय रिचार्ज कूपन की जानकारी से लेकर ऑनलाइन पेमेंट करने तक में मदद करेगा।

यह अपनी तरह का पहला डिजिटल इनिशिएटिव है जो यूजर्स को सेल्फ रिचार्ज करने के लिए प्रेरित करता है। Jio Saarthi की मदद से ऑनलाइन रिचार्ज करने वाले यूजर्स की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। Jio यूजर्स इस असिस्टेंस की मदद से कहीं से भी और कभी भी अपने नंबर को रिचार्ज कर सकेंगे। ऐसा करने से यूजर्स को रिचार्ज करने में सहूलियत होगी और डिजिटल ट्रांजेक्शन को भी बढ़ावा मिलेगा।

English summary :
Jio has launched Jio Saarthi Assistant for its users. This will help Assistant users recharge online.


Web Title: Reliance Jio Launched Jio Saarthi Digital Assistant to Recharge Process for Subscribers, Latest Technology News in Hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे