Reliance JiO GigaFiber की आज से रजिस्ट्रेशन होगी शुरू, इस तरह करें बुक

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 15, 2018 12:29 PM2018-08-15T12:29:49+5:302018-08-15T12:29:49+5:30

JiO GigaFiber से यूजर्स को अल्ट्रा HD एंटरटेनमेंट, मल्टी पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसके जरिए यूजर्स अपने टीवी स्क्रीन पर अल्ट्रा HD एंटरटेनमेंट का मजा ले सकेंगे।

Reliance JiO GigaFiber registrations starts Today | Reliance JiO GigaFiber की आज से रजिस्ट्रेशन होगी शुरू, इस तरह करें बुक

Reliance JiO GigaFiber की आज से रजिस्ट्रेशन होगी शुरू, इस तरह करें बुक

Highlightsकंपनी अपनी FTTH सर्विस को पिछले 2 साल से टेस्ट कर रही हैJio GigaFiber ब्रॉडबैंड के कनेक्शन के लिए 15 अगस्त से शुरू होगी रजिस्ट्रेशनदेश के 1,100 शहरों में कनेक्टिविटी शुरू करेगी

नई दिल्ली, 15 अगस्त: रिलायंस कंपनी ने अपने 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में ब्राडबैंड सर्विस JiO GigaFiber पेश की थी। Reliance Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड के लिए कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू किया जाएगा। JiO GigaFiber से यूजर्स को अल्ट्रा HD एंटरटेनमेंट, मल्टी पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसके जरिए यूजर्स अपने टीवी स्क्रीन पर अल्ट्रा HD एंटरटेनमेंट का मजा ले सकेंगे। लोग अपने लीविंग रूम में एक साथ कई लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे। इसमें आपको वॉयस एक्टिवेटेड वर्चुअल असिस्टेंट मिलेगा जो आपकी हर बात मानेगा। इसके अलावा, आप वर्चुअल रिएलिटी गेमिंग, डिजिटल शॉपिंग जैसी चीजों का भी मजा ले पाएंगे।

कंपनी के मुताबिक, जियो गीगाफाइबर को देश के 1,100 शहरों में कनेक्टिविटी शुरू करेगी। खबर है कि जियो की हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगा फाइबर दिवाली (7 नवंबर) से पहले ही देश के मेट्रो शहरों के साथ-साथ 80 बड़े शहरों में शुरू हो सकती है।

जियो गीगाफाइबर पर मिलेगी इतनी स्पीड

कंपनी अपनी FTTH सर्विस को पिछले 2 साल से टेस्ट कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो गीगाफाइबर लगातार 700 Mbps तक स्पीड उपलब्ध करा रही है।

जियो गीगाफाइबर की ये होगी कीमत?

खबरों के अनुसार, जियो फाइबर का सबसे सस्ता प्लान मात्र 500 रुपये से शुरू होगा जो कि वर्तमान ऑपरेटर्स की तुलना में लगभग आधा है। अभी की बात करें तो होम ब्रॉडबैंड सेवाएं देने वाले ऑपरेटर्स 100 mbps की स्पीड से 100 जीबी डेटा देने के लिए 700 से 1,000 रुपये का शुल्क लेते हैं।

क्या है जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड

JioGigaFiber फाइबर टू द होम (FTTH) पर आधारित है। FTTH की मदद से यूजर को इंटरनेट सर्विस चाहिए तो आपके घर तक एक केबल के माध्यम से दी जाएगी। अभी जिस केबल से यूजर को मिलता है वो इस स्पीड इंटरनेट देने लायक नहीं होती है। इस सर्विस के लिए इस्तेमाल की जाने वाली केबल दूसरों के मुकाबले फास्ट कनेक्टिविटी प्रोवाइड करती है। यह मौजूदा केबल के मुकाबले बेहतर होगी।

ये हैं रजिस्ट्रेशन स्टेप्स

स्टेप्सतरीका
स्टेप 1सबसे पहले आपको MyJio एप या jio.com पर जाना होगा।
स्टेप 2वहां पर जिओ गीगा फाइबर के रजिस्ट्रेशन के लिए दिख रहे रजिस्ट्रेशन बॉक्स पर क्लिक करें।
स्टेप 3इसके बाद आपसे आपकी पर्सनल डिटेल्स भरने को कहा जाएगा और आपको अपना नाम, पता, मोबाइल नम्बर और ईमेल आईडी दर्ज करना होगा।
स्टेप 4पर्सनल डिटेल्स भरने के बाद सबमिट कर दें।
स्टेप 5अब आपका रजिस्ट्रेशन हो गया। जिओ गीगा सर्विस जब आपके शहर में शुरू होगी, तब आपसे कॉन्टैक्ट किया जाएगा।

Web Title: Reliance JiO GigaFiber registrations starts Today

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे