अब नहीं टूटेगी फोन की स्क्रीन, सामने आया Redmi Note 7 की मजबूती का ये वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 26, 2019 03:55 PM2019-01-26T15:55:20+5:302019-01-28T16:31:57+5:30

पॉवर के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 4 सपोर्ट को सपोर्ट करती है।

Redmi Note 7 Used as a Chopping Board, Nut Cracker in Test Videos | अब नहीं टूटेगी फोन की स्क्रीन, सामने आया Redmi Note 7 की मजबूती का ये वीडियो

अब नहीं टूटेगी फोन की स्क्रीन, सामने आया Redmi Note 7 की मजबूती का ये वीडियो

श्याओमी अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 की मजबूती दिखाने के कोई भी तरीके नहीं छोड़ना चाहती। खासकर नोट 7 की स्क्रीन की मजबूती को लेकर कंपनी कई वीडियो जारी कर चुकी है। किसी वीडियो में इस फोन पर कंपनी के कमर्चारियों के कूदते हुए नजर आते हैं तो किसी में इसे सीढ़ियों पर एक कूड़ेदान में रखकर गिराकर दिखाया गया है। 

अब रेडमी के सीईओ लू विबिंग को फोन की स्क्रीन पर एक-एक कर कई फल काटते हुए दिखाया गया है। फोन की मजबूती का दावा करने वाले इस वीडियो में रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन पर फल काटने के बाद ये दिखाया जा रहा है कि धारदार चाकू से भी फोन की स्क्रीन पर कोई स्क्रैच का निशान नहीं पड़ा। 

एक वीडियो में तो शाओमी के प्रेसिडेंट लिन बिन को इस फोन से अखरोट तोड़ते हुए दिखाया गया है। हाल ही में रेडमी की मजबूती दिखाने के लिए दो और अनोखे ड्यूरेब्लिटी टेस्ट किए गए थे। इनमें से एक टेस्ट में रेडमी नोट 7 को सीढ़ियों पर फेंका गया था और दूसरे में एक शख्स को फोन के ऊपर स्केटिंग करते दिखाया गया है। दोनों ही टेस्ट में दिखाया गया कि फोन को कोई नुकसान नहीं हुआ।

फीचर की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल वाला डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।  सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन वाटरड्रॉप नॉच डिस्पले और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।
 
स्पेसिफिकेशन
डुअल नैनो सिम से लैस रेडमी नोट 7 एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित मीयूआई 9 पर रन करेगा। स्क्रीन की बात करें तो 1080x2340 पिक्सल रेज्योल्यूशन वाली 6.3 इंच की फुल एचडी+ एलटीपीएस डिस्प्ले है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 और 2.5 डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है। 

हार्डवेयर की बात करें तो स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 2.2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन 3 जीबी, 4 जीबी और 6 जीबी रैम वैरियंट के साथ आता है। स्टोरेज की बात करें तो 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज का ऑप्शन है।

पॉवर के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 4 सपोर्ट को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक, 4 जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ और वाई-फाई फीचर दिया गया है।

Web Title: Redmi Note 7 Used as a Chopping Board, Nut Cracker in Test Videos

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे