Xiaomi का सबसे सस्ता फोन Redmi Go आज होगा लॉन्च, यहां देखें लाइव लॉन्च इवेंट

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 19, 2019 11:44 AM2019-03-19T11:44:24+5:302019-03-19T11:44:24+5:30

Redmi Go को आज नई दिल्ली में आयोजित लॉन्च इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भी की जाएगी। Redmi Go स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, 1 जीबी और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा।

Redmi Go Set to Launch in India Today, Here is Live event | Xiaomi का सबसे सस्ता फोन Redmi Go आज होगा लॉन्च, यहां देखें लाइव लॉन्च इवेंट

Redmi Go Set to Launch in India Today

HighlightsRedmi Go स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, 1 जीबी और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगाAndroid Go को एंड्रॉयड ओरियो का लाइट वर्जन माना जाता हैशाओमी Android Go स्मार्टफोन को 19 मार्च को लॉन्च करेगी

शाओमी आज अपने सस्ते एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन Redmi Go को भारत में लॉन्च करने वाली है।  बता दें कि चीनी कंपनी xiaomi से अलग हुआ नए सब ब्रैंड Redmi के तरह इस फोन को पेश किया जाएगा। इससे पहले इस फोन को दूसरे देशों में लॉन्च किया जा चुका है। 

Redmi Go को आज नई दिल्ली में आयोजित लॉन्च इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भी की जाएगी। Redmi Go स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, 1 जीबी और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा।

Xiaomi Redmi Go

रेडमी गो चीनी बाजार में लॉन्च किया गया शाओमी का पहला एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन है। Android Go को एंड्रॉयड ओरियो का लाइट वर्जन माना जाता है। Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन ने इस फोन का लॉन्च टीजर हिंदी में ट्वीट किया है। टीजर में एक माइक्रोसाइट का लिंक भी शेयर किया गया है। पेज पर रेडमी गो फोन के बारे में कई जानकारियां दी गई हैं।

फोन एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन), क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और एचडी डिस्प्ले के साथ आएगाा। कंपनी ने इस फोन में हिंदी गूगल असिस्टेंट, 20 भाषाओं के लिए सपोर्ट और अलग माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट होने की भी जानकारी दी है।

Redmi Go लॉन्च लाइव स्ट्रीम

आज दोपहर 12 बजे रेडमी गो स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट शुरू होगा। बता दें कि इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग शाओमी इंडिया के यूट्यूब चैनल और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर बनी माइक्रोसाइट पर होगी। माइक्रोसाइट पर Google Assistant इन हिंदी लिखा नजर आ रहा है।


Redmi Go की अनुमानित कीमत

खबरों की मानें तो भारत में इस फोन की कीमत 5,000 रुपये से कम हो सकती है। वहीं, फिलिपिंस मार्केट में इस फोन की प्री-बुकिंग करीब 5,200 रुपये में शुरू हुई थी। गौर करें तो भारतीय बाजार में Xiaomi का सबसे सस्ता फोन Redmi 6A है जो 5,999 रुपये में बेचा जाता है।

redmi-go-smartphone

Redmi Go स्पेसिफिकेशन

इस फोन में 5 इंच का एचडी (1280x720 पिक्सल) डिस्प्ले है, 16:9 आस्पेक्ट रेशियो और 296 पीपीआई पिक्सल डेनसिटी के साथ। इसमें 1.4 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, एड्रेनो 308 जीपीयू और 1 जीबी रैम दिया गया है। Redmi Go ब्लू और ब्लैक रंग में आएगा। इसके दो वेरिएंट हैं- 1 जीबी+8 जीबी और 1 जीबी+16 जीबी। रेडमी गो एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और यह एंड्रॉयड गो पर चलेगा।

Xiaomi के इस फोन में पिछले हिस्से पर एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। कम रोशनी में मदद के लिए एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। एचडीआर, बर्स्ट मोड, रियल-टाइम फिल्टर्स और स्मार्ट सीन मोड्स कैमरा ऐप का हिस्सा हैं। रियर कैमरे से यूजर 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। फ्रंट पैनल पर एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर है। रेडमी गो में जरूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा।

redmi-go

Redmi Go फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 4.1, वाईफाई डायरेक्ट और वाई-फाई 2.4जी (802.11 बी/जी/एन) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। डिवाइस की बैटरी 3000 एमएएच की है और इसके बारे में 10 दिनों तक के स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है। प्रॉक्सिमिटी सेंसर, वाइब्रेशन मोटर, एक्सेलेरोमीटर और एंबियंट लाइट सेंसर फोन का हिस्सा हैं।

Web Title: Redmi Go Set to Launch in India Today, Here is Live event

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे