Raksha Bandhan 2019: राखी पर अपनी बहन को दें ये 5 गैजेट्स, कम कीमत में मिलेंगे बेस्ट ऑप्शन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 14, 2019 01:43 PM2019-08-14T13:43:50+5:302019-08-14T13:43:50+5:30

Raksha Bandhan 2019 Gifts: राखी पर बहन को क्या गिफ्ट दें ये एक बड़ी समस्या हो जाती है। ऐसा क्या गिफ्ट दिया जाए जो बहन को पसंद आए, अगर आप भी इस कश्मकश हैं तो क्यों न उसे यूजफुल गैजेट गिफ्ट किया जाए। हम आज इस खबर में आपको कुछ गिफ्ट की लिस्ट दे रहे हैं...

Raksha Bandhan 2019: Rakhi gadgets Gift ideas for your sister, Xiaomi mi band 3, google home mini, Honor Band 4, Amazon Kindle | Raksha Bandhan 2019: राखी पर अपनी बहन को दें ये 5 गैजेट्स, कम कीमत में मिलेंगे बेस्ट ऑप्शन

Raksha Bandhan 2019 Gifts

Highlightsरक्षाबंधन पर एक ओर जहां बहनें भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैंशाओमी ने पिछले साल अपना Xiaomi Mi Band 3 को लॉन्च किया था। इसकी कीमत 1,999 रु है

Raksha Bandhan 2019 Gifts: दुनियाभर में 15 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन दोनों के लिए बेहद खास होता है। रक्षाबंधन पर एक ओर जहां बहनें भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं तो वहीं, दूसरी ओर भाई अपनी बहन की रक्षा का वचन देते हैं।

इसके साथ ही राखी पर बहन को क्या गिफ्ट दें ये एक बड़ी समस्या हो जाती है। ऐसा क्या गिफ्ट दिया जाए जो बहन को पसंद आए, अगर आप भी इस कश्मकश हैं तो क्यों न उसे यूजफुल गैजेट गिफ्ट किया जाए। हम आज इस खबर में आपको कुछ गिफ्ट की लिस्ट दे रहे हैं जो आपकी बहन के लिए बेहद खास साबित हो सकती है।

बहनों को गिफ्ट करें ये गैजेट्स (Raksha Bandhan 2019 Gifts)

Xiaomi Mi Band 3

Xiaomi Mi Band 3
Xiaomi Mi Band 3

शाओमी कंपनी ने पिछले साल भारतीय बाजार में अपना Xiaomi Mi Band 3 को लॉन्च किया था। इस बैंड की कीमत 1,999 रुपये हैं। इस बैंड को ऑनलाइन शॉपिंग साइट से कई ऑफर्स के साथ खरीद सकते हैं। शाओमी के मी बैंड 3 में बड़ा 0.78 इंच का कैपसिटिव ओलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही यह बैंड आपके हार्ट सेंसर, स्लीप मॉनीटर की भी सुविधा है। इसके साथ ही बड़ा 0.78 इंच का कैपसिटिव ओलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह 50 मीटर तक वाटर रेसिस्टेंट है। इसके अलावा बैटरी 110 एमएएच की है।

Leaf Pods Truly Wireless Earphones

leaf-pods-both
leaf-pods-both

लीफ पोड्स ट्रूली वायरलेस ईयरफोन का डिज़ाइन और साउंड क्वालिटी अच्छी है। वायरलेस ईयरफोन की बैटरी लाइफ भी काफी प्रभावशाली है। ये ईयरफोन काफी हल्के हैं और यह आसानी से फिट हो जाते हैं। ईयरबड पर एक बटन और इंडीकेटर लाइट दी गई है। इन ईयरफोन की कीमत 3,999 रुपये तय की गई है।

Google Home Mini

Google Home Mini
Google Home Mini

आप उसे कोई बेहतरीन स्पीकर देना चाहते हैं तो गूगल होम मिनी स्मार्ट स्पीकर आपके लिए बेहतरीन गिफ्ट हो सकता है। Google Home Mini की स्पीकर 3,999 रुपये है। इसे आप चाहें तो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से खरीद सकते हैं।

गूगल होम मिनी की बात करें तो इसके टॉप में 4 लाइट हैं। यह इस बात को दर्शाती हैं कि स्पीकर काम कर रहा है। माइक को म्यूट करने पर यह अपने आप ऑरेंज रंग का हो जाता है। पीछे की तरफ पावर बटन के बगल में म्यूट का बटन दिया गया है।

Honor Band 4

Honor Band 4
Honor Band 4

ऑनर बैंड 4 की कीमत 2,599 रुपये है। ऑनर बैंड 4 में 0.95 इंच का एमोलेड टच स्क्रीन कलर डिस्प्ले है। बैंड में 100 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसमें फ्रंट पैनल पर सर्कुलर होम बटन है। यह हार्ट रेट सेंसर और 50 मीटर तक वाटर रेसिस्टेंस के साथ आता है। यह फ्लिपकार्ट और अमेज़न पर उपलब्ध है।

Amazon Kindle (10th Gen)

Amazon Kindle
Amazon Kindle

अगर आपकी बहन को पढ़ने का शौक है तो आप किंडल ई-बुक रीडर भी गिफ्ट में दे सकते हैं। Amazon Kindle ईबुक रीडर (10वें जेनरेशन) को इस साल भारत में लॉन्च किया गया था। इसमें 6 इंच का डिस्प्ले के साथ बिल्ट-इन फ्रंट लाइट भी है। भारत में इस डिवाइस की कीमत 7,999 रुपये है। इस किंडल में 4 जीबी स्टोरेज दी गई है।

Web Title: Raksha Bandhan 2019: Rakhi gadgets Gift ideas for your sister, Xiaomi mi band 3, google home mini, Honor Band 4, Amazon Kindle

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे