Oppo Realme 1 gets Silver limited edition variant, to go on sale June 18 | Oppo Realme 1 के सिल्वर लिमिटेड एडिशन से उठा पर्दा, 18 जून को होगी सेल

नई दिल्ली, 13 जून: Oppo के सब ब्रांड Realme ने अपने हाल ही में लॉन्च किए गए Realme 1 के सिल्वर कलर वेरिएंट को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी इसे इसी महीने पेश करेगी। जानकारी के मुताबिक फोन की सेल 18 जून को तय की गई है। कंपनी ने इस फोन को उन यूजर्स को ध्यान में रखकर पेश किया है जो बजट स्मार्टफोन खरीदना पसंद करते हैं। Realme 1 को भारत में यूथ को टारगेट करते हुए इसे 'बजट फोन' के तौर पर पेश किया था। इससे पहले आए इस फोन को दो कलर वेरिएंट डायमंड ब्लैक और सोलर रेड में पेश किया गया था।

ये भी पढ़ें- पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला Vivo Nex S और Nex A स्मार्टफोन लॉन्च, 256 जीबी तक स्टोरेज

बता दें कि Realme 1 के सिल्वर एडिशन को सिर्फ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा। इससे पहले सिल्वर रंग के वेरिएंट को कंपनी ने लॉन्च किया था जो दो वेरिएंट 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज विकल्प में उतारा गया था। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में रियलमी 1 के सिल्वर एडिशन की कीमत 10,990 रुपये रखी गई है। इस फोन के फीचर पहले के वेरिएंट जैसे ही हैं।


जैसा कि हम जानते हैं कि Oppo ने अपने सब ब्रांड के फोन Realme 1 की बिक्री के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर Amazon India से साझेदारी की है। यानी कि कंपनी का नया वेरिएंट भी एक्सक्लूसिव तौर पर यहीं बिकेगा।

Realme 1 स्पेसिफिकेशन

Realme 1 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.0 पर चलता है। इसमें 6 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले है। स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 84.75% है। रियलमी 1 में काम करता है ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज है। हैंडसेट 3 जीबी, 4 जीबी और 6 जीबी रैम वेरिएंट विकल्प में आया है। हैंडसेट में ड्यूल कोर एआई स्पेसिफिक चिप भी दी गई है।

ये भी पढ़ें- Apple Cryptocurrency Mining: ऐपल ऐप स्टोर से बंद हुए ये ऐप्स, जानिए क्या है वजह

Realme 1 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। कैमरे को मदद मिलेगी एआई ब्यूटी 2.0 फीचर की, जिसके यूजर को बेहतर अनुभव देने का दावा है। स्मार्टफोन में फेस अनलॉक है, फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। स्टोरेज विकल्प में Realme 1 32 जीबी, 64 जीबी और 128 जीबी वेरिएंट में आया है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जाना संभव है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से Realme 1 डुअल 4जी वीओएलटीई सपोर्ट करता है। Realme 1 में 3410 एमएएच की बैटरी है। स्मार्टफोन का कुल वज़न 158 ग्राम है।