Samsung और Apple को पीछे छोड़ OnePlus बनी नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 1, 2018 03:45 PM2018-08-01T15:45:51+5:302018-08-01T15:45:51+5:30

भारतीय प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग दूसरे स्थान पर है जिसकी हिस्सेदारी 32 फीसदी है और ऐपल की हिस्सेदारी केवल 14 फीसद ही है जो की वनप्लस से बेहद कम है।

OnePlus beats Samsung and Apple to lead India’s premium smartphone Brand | Samsung और Apple को पीछे छोड़ OnePlus बनी नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड

Samsung और Apple को पीछे छोड़ OnePlus बनी नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड

Highlights2018 में वनप्लस भारत प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड्स की लिस्ट में पहले नंबर परवनप्लस की 40 फीसद की हिस्सेदारी हैवनप्लस के 30,000 रुपये से ऊपर कीमत के स्मार्टफोन वाले सेगमेंट की बिक्री सबसे ज्यादा

नई दिल्ली, 1 अगस्त: भारतीय प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में वनप्लस की 40 फीसदी की हिस्सेदारी हो गई है जिससे वनप्लस नंबर वन स्मार्टफोन ब्रैंड बन गई है। 2018 में वनप्लस भारत प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड्स की लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच गई है। 

वनप्लस ने सैमसंग और ऐपल को भी इस दौड़ में काफी पीछे छोड़ दिया है। भारतीय प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग दूसरे स्थान पर है जिसकी हिस्सेदारी 32 फीसदी है और ऐपल की हिस्सेदारी केवल 14 फीसद ही है जो की वनप्लस से बेहद कम है।

पिछले साल के मुकाबले इस साल वनप्लस के 30,000 रुपये से ज्यादा के स्मार्टफोन वाले सेगमेंट की बिक्री में 19 फीसद की वृद्धि देखी गई है, जो की पिछले साल से 10 फीसदी अधिक है। काउंटरपॉइंट की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल लॉन्च हुए वनप्लस 6 में मिलने वाले ऑफर्स और फीचर्स यूजर्स को पिछले साल लॉन्च हुए वनप्लस 5 और वनप्लस 5T के मुकाबले ज्यादा पसंद आ रहे हैं। इसलिए ही बिक्री के मामले में  Samsung Galaxy S9 Plus और OnePlus 5T के बाद OnePlus 6 दूसरे नंबर पर बना हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस साल प्रीमियम में हुआवे पी20, वीवो X21, ओप्पो फाइंड एक्स, नोकिया और एलजी वी30 जैसे स्मार्टफोन्स भी शामिल हुए हैं। प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड्स की लिस्ट में वनप्लस, सैमसंग और ऐपल का बाजार शेयर 88 फीसदी है। पिछले साल इन तीनो ही टॉप ब्रांड्स का मार्केट शेयर 95 फीसद था  जिसमे सैमसंग की हिस्सेदारी एक तिहाई थी। पिछले साल के मुकाबले तीनो ही ब्रैंड्स का मार्केट शेयर इस साल 13 फीसदी कम है।

 

टेक्नोलॉजी और देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: OnePlus beats Samsung and Apple to lead India’s premium smartphone Brand

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे