अब व्हाट्सएप पर ही देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो

By IANS | Published: January 19, 2018 07:33 PM2018-01-19T19:33:17+5:302018-01-19T19:33:38+5:30

व्हाट्सएप ने आईफोन उपभोक्ताओं के लिए एक नया फीचर शुरू किया है जिसमें व्हाट्सएप पर भेजा गया वीडि�..

Now you can watch YouTube videos on WhatsApp | अब व्हाट्सएप पर ही देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो

अब व्हाट्सएप पर ही देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो

व्हाट्सएप ने आईफोन उपभोक्ताओं के लिए एक नया फीचर शुरू किया है जिसमें व्हाट्सएप पर भेजा गया वीडियो चलाने के लिए अब यूट्यूब नहीं खोलना पड़ेगा। 

इस एप के तहत अगर आपके व्हाट्सएप पर कोई यूट्यूब वीडियो की लिंक आती है तो इसे देखने के लिए आपको व्हाट्सएप से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। यूट्यूब वीडियो आपकी चैट विन्डो पर ही चलने लगेगा। 

व्हाट्सएप के बीटा प्रोग्राम की निगरानी करने वाली एक वेबसाइट डब्ल्यूएबीटाइंफो के अनुसार, यह सुविधा पाने के लिए उपभोक्ताओं को एप्पल प्ले स्टोर पर जाकर अपना व्हाट्एप अपडेट करना होगा। इसमें कुछ अन्य सुधार भी किए गए हैं।

उपभोक्ताओं को व्हाट्सएप पर यूट्यूब वीडियो देखने के लिए वीडियो आने पर उन्हें एक प्ले का ऑप्शन दिखेगा। इससे पहले व्हाट्सएप पर आई हुई यूट्यूब वीडियो की लिंक पर क्लिक करने के बाद वह वीडियो उपभोक्ता के फोन में मौजूद यूट्यूब एप में खुलता था।

वेबसाइट के अनुसार व्हाट्सएप की चैट विन्डो पर चल रहा वीडियो किसी अन्य चैट विन्डो पर जाने पर भी बंद नहीं होगा। एंड्रॉयड और विन्डो मोबाइल पर यह सुविधा फिलहाल आनी बाकी है।

व्हाट्सएप के भारत में 20 करोड़ सक्रिय उपभोक्ता हैं जबकि दुनियाभर में इसके 1.2 अरब सक्रिय उपभोक्ता हैं।

Web Title: Now you can watch YouTube videos on WhatsApp

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे