YouTube पर देख सकते हैं अब आप फ्री में फिल्में, जानिए कैसे

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 21, 2018 11:11 AM2018-11-21T11:11:42+5:302018-11-21T11:11:42+5:30

YouTube ने एक फीचर जारी किया है जिसमें यूजर्स यूट्यूब में पूरी मूवी फ्री में देख सकेंगे। खबरों के मुताबिक, इस फीचर को 'फ्री टू वॉच' नाम से पेश किया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स पूरी फिल्म को बिना किसी पैसे खर्च किए देख सकेंगे।

Now Watch Free Movie on Youtube, New Feature launched | YouTube पर देख सकते हैं अब आप फ्री में फिल्में, जानिए कैसे

Now Watch Free Movie on Youtube

HighlightsYouTube ने 'फ्री टू वॉच' नाम से एक फीचर लॉन्च किया हैइस दौरान यूजर्स को फ्री फिल्म्स में विज्ञापन दिखाएं जाएंगेइस लिस्ट में 100 फिल्में शामिल हैं

नई दिल्ली: वीडियो ऐप YouTube का इस्तेमाल पूरी दुनियाभर में किया जाता है। यूट्यूब का इस्तेमाल यूजर्स मूवी, वीडियो देखने के लिए करते हैं। अभी तक यूट्यूब पर किसी फिल्म को देखने के लिए यूजर्स को पेमेंट करना होता था। इसके लिए तो यूजर्स को दो ऑप्शन मिलते हैं जिनमें यूजर्स को फिल्म को रेंट में देखने का ऑप्शन मिलता है या इसे खरीद सकते हैं। लेकिन YouTube अब इसमें बदलाव करने जा रहा है।

दरअसल YouTube ने एक फीचर जारी किया है जिसमें यूजर्स यूट्यूब में पूरी मूवी फ्री में देख सकेंगे। खबरों के मुताबिक, इस फीचर को 'फ्री टू वॉच' नाम से पेश किया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स पूरी फिल्म को बिना किसी पैसे खर्च किए देख सकेंगे। लेकिन इस दौरान यूजर्स को फ्री फिल्म्स में विज्ञापन दिखाएं जाएंगे। हालांकि गूगल ने अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी है कि एक फिल्म में कितने विज्ञापन दिखाएं जाएंगे और उनकी फ्रिक्वेंसी क्या होगी।

youtube
youtube

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, ये फिल्में पॉप-अप विज्ञापनों के तहत दिखाई जाएंगी। ये विज्ञापन फिल्म के दौरान समय-समय पर दिखते रहेंगे। बता दें कि Google ने इस फीचर की शुरूआत अक्टूबर में ही कर दी थी लेकिन इसे सभी यूजर्स के लिए पिछले हफ्ते से जारी किया गया है।

कैलिफोर्निया बेस्ड कंपनी ने हॉलीवुड स्टूडियोज के साथ के साथ साझेदारी की है। इस लिस्ट में 100 फिल्में शामिल हैं। इस लिस्ट में हिट, बिजनेस और आर्ट जैसी कैटेगरी की फिल्में दिखाई जाएंगी। इनमें कुछ फेमस फिल्में द टर्मिनेटर, हैकर्स,स सेव्ड और रॉकी सीरीज की फिल्में शामिल हैं। लेकिन आपको यह बात जानकर निराशा होगी कि इसमें बॉलीवुड की फिल्में नहीं है। हालांकि उम्मीद है कि आने वाले समय में इसमें बॉलीवुड की फिल्में भी आ सकती है। कंपनी की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यूट्यूब प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर रोहित धवन ने AdAge से कहा है कि कंपनी ये नया फीचर्स एडवर्टाइजर्स और यूजर्स दोनों के ही डिमांड और हित को देखते हुए लाया जा रहा है। ये दोनों के लिए फायदेमंद होगा। यूजर्स को फ्रि फिल्में देखने को मिलेंगे और विज्ञापनकर्ताओं को विज्ञापन करने का मौका मिलेगा।

Web Title: Now Watch Free Movie on Youtube, New Feature launched

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे