5 कैमरे वाले Nokia 9 PureView अगले महीने हो सकता है लॉन्च, तस्वीरें आई सामने

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: December 29, 2018 01:46 PM2018-12-29T13:46:27+5:302018-12-29T13:46:27+5:30

रूसी टिप्स्टर ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर ट्वीट करते हुए एक इमेज (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) को शेयर किया है। इमेज पर 'one month' लिखा नजर आ रहा है जो इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि Nokia 9 PureView को अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है।

Nokia 9 PureView to be Launch in Last Week of January 2019 With Penta-Lens Camera Setup Tipped | 5 कैमरे वाले Nokia 9 PureView अगले महीने हो सकता है लॉन्च, तस्वीरें आई सामने

Nokia 9 PureView to be Launch in Last Week of January 2019

Highlightsजनवरी 2019 में लॉन्च हो सकता है Nokia 9 PureViewNokia 9 में 6 इंच का डिस्प्ले हैनोकिया 9 में 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है

स्मार्टफोन बाजार में अभी तक सभी बड़ी कंपनियों ने तीन रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। इसी क्रम में अब Nokia ने भी कदम बढ़ा दिया है। हाल ही में लीक हुई एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है HMD Global जल्द ही तीन रियर कैमरे के साथ नोकिया का नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। फिलहाल एचएमडी ग्लोबल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 Preview को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इसे अगले साल जनवरी 2019 के आखिरी हफ्ते में लॉन्च कर सकती है। खबरों के मुताबिक, इसमें तीन या चार नहीं बल्कि पांच रियर कैमरा मौजूद होंगे।

उम्मीद थी कि एचएमडी ग्लोबल इस साल Nokia 9 को लॉन्च करेगी लेकिन कंपनी के प्रबंधक ने दावा किया था कि कैमरे में आ रहे कुछ प्रोडक्शन संबंधित समस्याओं की वजह से लॉन्च में देरी हो रही है।

Nokia 9 PureView Render Image
Nokia 9 PureView Render Image

रूसी टिप्स्टर ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर ट्वीट करते हुए एक इमेज (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) को शेयर किया है। इमेज पर 'one month' लिखा नजर आ रहा है जो इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि Nokia 9 PureView को अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है। लीक हुई इमेज हाल ही में सामने आई नोकिया 9 की कॉन्सेप्ट इमेज से मिलती जुलती है। लीक हुई इमेज में नोकिया 9 फोन के फ्रंट पैनल पर बड़ा सेल्फी कैमरा और बिना नॉच वाला डिस्प्ले है।

पुरानी रिपोर्ट में बताया गया था कि Nokia 9 PureView के पिछले हिस्से में एलईडी फ्लैश के साथ ज़ाइस ब्रांड के पांच कैमरा सेंसर होंगे। अनुमान लगाया जा रहा था कि हैंडसेट में 6 इंच का डिस्प्ले, 8 जीबी रैम और 256 जीबी की स्टोरेज दी जा सकती है। शुरुआती रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि Nokia 9 PureView में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा।

Image result for Nokia 9 PureView

लेकिन HMD Global ग्राहकों को लुभाने के लिए नोकिया 9 प्योरव्यू में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकती है। Nokia 9 सिंगल और ड्यूल-सिम विकल्प और कर्व्ड डिस्प्ले डिजाइन के साथ आ सकता है। सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है। बता दें कि Nokia 9 PureView हैंडसेट का कोडनेम 'ओलंपिक' है।

Web Title: Nokia 9 PureView to be Launch in Last Week of January 2019 With Penta-Lens Camera Setup Tipped

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे