Nokia 9 PureView 'Olympic' Penta-Lens five Camera Smartphone Spotted and Runs Android 9 Pie | पांच रियर कैमरे के साथ आएगा Nokia 9 PureView 'Olympic', ये होंगे दूसरे खास फीचर्स
Nokia 9 PureView 'Olympic'

Highlightsमोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2019 में Nokia 9 PureView से पर्दा उठाया जाएगानोकिया 9 प्योरव्यू एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता हैNokia 9 PureView हैंडसेट का कोडनेम 'ओलंपिक' है

नई दिल्ली, 8 नवंबर: फिनलैंड की कंपनी HMD Global ने पिछले दो सालों में नोकिया के स्मार्टफोन बनाने का जिम्मा लिया है। जिसके बाद कंपनी ने एक बाद एक कई स्मार्टफोन्स बाजार में पेश किए हैं। कंपनी के कई स्मार्टफोन आने के बाद भी यूजर्स को एक टॉप-ऐंड फ्लैगशिप हैंडसेट का इंतजार है। कंपनी अपने Nokia 9 PureView स्मार्टफोन पर काफी दिनों से काम कर रही है। फोन से जुड़ी कई जानकारियां अभी तक सामने आ चुकी है।

ऐसे में आई एक नई खबर में अपकमिंग नोकिया 9 प्योरव्यू स्मार्टफोन के फीचर का पता चला है। नई रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia 9 PureView हैंडसेट का कोडनेम 'ओलंपिक' है। नए स्मार्टफोन को लेटेस्ट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 9.0 पाई के साथ लिस्ट किया गया है।

Nokia 9 PureView
Nokia 9 PureView

कई दिनों से चर्चा में रहे नोकिया 9 स्मार्टफोन के बैक साइड पर 5 लेंस वाला रियर कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है। खबर है कि यह स्मार्टफोन एचएमडी ग्लोबल का 2018 का फ्लैगशिप स्मार्टफोन हो सकता है। हालांकि, कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि इस स्मार्टफोन को कंपनी इस साल लॉन्च नहीं करेगी। इसे 2019 में होने में MWC 2019 इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, कुछ रिपोर्ट में इस स्मार्टफोन का नाम  Nokia 9 PureView होने का दावा किया गया है। लेकिन अब LoveNokia की रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले नोकिया 9 प्योरव्यू को ओलिंपिक कोडनेम दिया गया है और यह लेटेस्ट एंड्रॉयड पाई पर चलता है। इसके साथ ही नवंबर सिक्यॉरिटी पैच अपडेट भी मिला है।

Nokia 9 PureView में पांच लेंस वाला कैमरा सेटअप और इन-हाउस डिस्प्ले सेंसर दिया जा सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह जानकारी FIH Mobile के सर्वर से दी गई है।

Nokia 9 PureView
Nokia 9 PureView

रिपोर्ट के मुताबिक, FIH सर्वर से मिले मेटाडेटा के मुताबिक, नोकिया 9 प्योरव्यू एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है और इसका बिल्ड नंबर 00CN_4_030 है। इसमें नवंबर सिक्यॉरिटी पैच शामिल है। लवनोकिया की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके द्वारा देखा गया मॉडल फाइनल रिटेल यूनिट न होकर एक चीनी टेस्ट मॉडल है। रिपोर्ट में एक स्क्रीन शॉट भी दिखाया गया है जो FIH सर्वर से लिया गया है और इसमें पांच ओलिंपिक रिंग भी हैं। बता दें कि इससे पहले भी नोकिया के इस हैंडसेट में 5 रियर कैमरे होने की जानकारी सामने आ चुकी है।


Web Title: Nokia 9 PureView 'Olympic' Penta-Lens five Camera Smartphone Spotted and Runs Android 9 Pie
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे