New Google Pay kills peer-to-peer payments on the web in January, adds transfer fee | Google Pay से पैसों का लेन-देन अब नहीं होगा फ्री, अगले साल से देना पड़ जाएगा चार्ज
Google की तरफ से नोटिस जारी करके Web ऐप को बंद करने का ऐलान किया गया है।

HighlightsGoogle Pay करने जा रहा बड़ा बदलाव।Google Pay से मुफ्त में नही कर पाएंगे मनी ट्रांसफर।अगले साल से यूजर को देना होगा चार्ज।

अगर आप Google Pay उपयोगकर्ता हैं, तो यह आपके लिए महत्वपूर्ण खबर है। Google Pay जनवरी 2021 से पीयर-टू-पीयर सुविधा बंद करने जा रहा है। अब इसके बजाय इंस्टैंट मनी ट्रांसफर सिस्टम जोड़ा जाने वाला है, जिसके लिए आपको भुगतान करना होगा।

अगले साल से वेब भुगतान सेवा होगी बंद

Google ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। वर्तमान में ग्राहक Google Pay ऐप और pay.google.com प्लेटफ़ॉर्म दोनों के माध्यम से लेन-देन करते हैं। Google ने एक नोटिस जारी करके उपयोगकर्ता को सूचित किया है। अगले साल जनवरी से इसमें वेब भुगतान सेवा काम नहीं करेगी। यानी इसे बंद कर दिया जाएगा। Google Pay आज भारत का नंबर एक ऐप है। दुनिया भर में लाखों लोग इस ऐप को यूज करते हैं। 

कंपनी ने Google Pay के Logo में भी बदलाव किया है।
कंपनी ने Google Pay के Logo में भी बदलाव किया है।

pay.google.com से नहीं होगा लेन-देन

9to5Google की रिपोर्ट है कि 2021 की शुरुआत से उपयोगकर्ता pay.google.com से पैसों का लेन-देन नहीं कर पाएंगे। पैसे ट्रांसफर करने के लिए उन्हें गूगल पे का इस्तेमाल करना होगा। इसका मतलब है कि कंपनी Pay.google.com को बंद कर देगी बदले में कंपनी एक नया भुगतान ऐप लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Google Pay बदलेगा अपना लोगो

Google Pay का LOGO बदला जाएगा। क्योंकि उस पर अब G अक्षर नहीं होगा और वह U और N का संयोजन होगा। इस ऐप को अमेरिका में एंड्रॉइड और iOS यूजर के लिए रोल आउट किया गया है। इसी तरह, Google अगले वर्ष से इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पर शुल्क ले सकता है। अगर ऐसा हुआ तो यह उपभोक्ताओं के लिए बहुत बड़ा झटका होगा।

Google के अनुसार, जब आप बैंक खाते से पैसे ट्रांसफर करते हैं तो एक से तीन दिन लगते हैं। पैसा तुरंत डेबिट कार्ड से ट्रांसफर हो जाता है। उपभोक्ता को इसके लिए 1.5 प्रतिशत या 0. 0.31 का शुल्क देना होता है। इसी तरह, Google Pay से शुल्क वसूलने की संभावना है।

Web Title: New Google Pay kills peer-to-peer payments on the web in January, adds transfer fee

टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे