Reliance Jio GigaFiber सिर्फ एक घंटे में बना देगा आपके घर को 'स्मार्ट होम'

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 5, 2018 05:04 PM2018-07-05T17:04:17+5:302018-07-05T17:04:17+5:30

जियो फाइबर की मदद से आपके घर की इंटरनेट स्पीड कई गुना बढ़ जाएगी। इसके जरिए आप इंटरनेट से कोई भी वीडियो, गेम या मूवी को कुछ ही सेकेंड में डाउनलोड कर पाएंगे।

Mukesh Ambani Launched Jio GigaFiber broadbandservice, Here Everything You Need To Know | Reliance Jio GigaFiber सिर्फ एक घंटे में बना देगा आपके घर को 'स्मार्ट होम'

Reliance Jio GigaFiber सिर्फ एक घंटे में बना देगा आपके घर को 'स्मार्ट होम'

HighlightsJio GigaFiber में यूज़र 1 जीबीपीएस तक की इंटरनेट स्पीड का मजा ले पाएंगेJio की ब्रॉडबैंड सेवा देशभर के 1,100 शहरों में उपलब्ध होगीगीगाफाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन MyJio app और Jio.com के जरिए

नई दिल्ली, 5 जुलाई: रिलायंस जियो ने गुरुवार को आयोजित हुए अपने सलाना आम बैठक में Jio Fiber को लॉन्च कर दिया है। कंपनी के जियो फाइबर को Jio GigaFiber के नाम से जाना जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी की जियो फाइबर सर्विस देश में इंटरनेट जगत में एक नई क्रांति लाएगी। यह कंपनी की एफटीटीएच होम ब्रॉडबैंड सर्विस है। इसकी जानकारी कंपनी के AGM मीटिंग में दी गई है।

रिलांयस जियो के सीईओ मुकेश अंबानी ने बताया कि Jio की ब्रॉडबैंड सेवा देशभर के 1,100 शहरों में उपलब्ध होगी। जियो फाइबर की मदद से आपके घर की इंटरनेट स्पीड कई गुना बढ़ जाएगी। इसके जरिए आप इंटरनेट से कोई भी वीडियो, गेम या मूवी को कुछ ही सेकेंड में डाउनलोड कर पाएंगे। Jio GigaFiber में गीगाफाइबर राउटर के साथ जियो गीगाटीवी सेट-टॉप बॉक्स दिया जाएगा। सेट-टॉप बॉक्स की मदद से यूजर दूसरे गीगाटीवी डिवाइस या मोबाइल कनेक्शन पर वीडियो कॉल कर पाएंगे।

Jio GigaFiber सर्विस 15 अगस्त से शुरू होगी

कंपनी ने अपनी एजीएम में जियो गीगा फाइबर सर्विस को लॉन्च कर दिया है। कंपनी जियो गीगा फाइबर की शुरुआत 15 अगस्त से करेगी। अपनी 41वीं एजीएम में Reliance कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इसकी घोषणा की।

इसे भी पढ़ें: Reliance ने Jio Phone 2 किया लॉन्च, इन यूजर्स को मिलेगा सिर्फ 500 रुपये में फोन

Jio GigaFiber से इंटरनेट स्पीड बढ़ जाएगी कई गुना 

इंतजार को खत्म करते हुए कंपनी ने आधिकारिक तौर पर Jio GigaFiber को आम लोगों के लिए लॉन्च कर दिया है। बता दें कि  कंपनी काफी लंबे समय से इसकी टेस्टिंग कर रही थी। कंपनी ने दावा किया है कि जियो गीगा फाइबर से यूजर 1 जीबीपीएस तक की इंटरनेट स्पीड का मजा ले पाएंगे। कंपनी के मुताबिक ऐसा दुनिया के सबसे बड़े ग्रीनफील्ड फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड की मदद से संभव होगा। यूजर अपने जियो गीगाफाइबर नेटवर्क से वीआर हेडसेट कनेक्ट कर पाएंगे और 4के रिजॉल्यूशन में 360 डिग्री कंटेंट का मजा ले पाएंगे।

Jio GigaFiber के लिए कैसे कराएं रजिस्ट्रेशन

रिलायंस की ओर से लॉन्च किए गए जियो गीगाफाइबर के लिए 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे। यह MyJio app और Jio.com के जरिए संभव होगा। जिन इलाकों से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन होंगे, कंपनी उसे प्राथमिकता देगी। कंपनी ने दावा किया है कि आपकी बुकिंग के एक घंटे के अंदर आपके घर पर जियो गीगाफाइबर लग जाएगा।

Jio GigaFiber में मिल रहा ऑफर

कंपनी तीन महीने के लिए फ्री में प्लान ग्राहकों को दे रही है। Jio Fiber Offer के मौजूदा प्लान के तहत कंपनी 90 दिनों के लिए 100 एमबीपीएस की स्पीड दे रही है इसमें आप महीने में 100 जीबी तक डेटा खर्च कर सकते हैं। इसके साथ ही आप जियो के प्रीमियम ऐप की ऐक्सेस भी पा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Jio:यूजर्स अब फ्री में करेंगे वाई-फाई कॉल, फोन में fb,Whatsapp की भी सुविधा, हुए ये बड़े ऐलान

अगर आप महीने में 100 जीबी डेटा खर्च कर चुके हैं तो आप माई जियो ऐप के जरिए 40 जीबी तक टॉप-अप भी करवा सकते हैं। फिलहाल कंपनी कोई भी इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं ले रही है केवल 4,500 सिक्योरिटी मनी ले रही है जो रिफंडेबल है। इस राशि का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, जियो मनी या पेटीएम के जरिए कर सकते हैं।

Jio GigaFiber में क्या है खास

Jio GigaFiber की बात करें तो यूजर अपनी वॉयस कमांड से माइक्रोफोन इनेबल्ड टीवी रीमोट के जरिए Jio TV, Jio Cinema, Jio TV Call और अन्य सेवाओं का फायदा उठा सकेंगे।

जियो टीवी कॉलिंग के बारे ईशा अंबानी ने बताया, "आप चाहें तो किसी भी टीवी को वीडियो कॉल कर पाएंगे, बस उन्हें Jio GigaFiber नेटवर्क पर होना ज़रूरी है। इसके ज़रिए किसी दूसरे नेटवर्क पर मोबाइल या टैबलेट पर भी वीडियो कॉल करना संभव होगा। हालांकि, वीडियो कॉलिंग का सर्वश्रेष्ठ मज़ा जियो नेटवर्क पर मिलेगा।"

Web Title: Mukesh Ambani Launched Jio GigaFiber broadbandservice, Here Everything You Need To Know

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे