Moto Z2 Force With Bundled TurboPower Pack Moto Mod Launched in India | मोटो जेड2 फोर्स स्मार्टफोन ड्यूल रियर कैमरा और 6GB रैम के साथ लॉन्च, जानें कीमत

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ने भारत में अपना नया डिवाइस Moto Z2 Force को लॉन्च कर दिया है। कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन कंपनी के पुराने मॉडल Moto Z Force का अपग्रेड वेरिएंट है। इससे पहले इस फोन को इंटरनेशनल मार्किट में पिछले साल जुलाई में पेश कर दिया गया था। कंपनी ने अपने लेटेस्ट फोन मोटो जेड2 फोर्स को भारत में लिमिटेड एडिशन हैंडसेट के तौर पर उतारा है।

मोटो ज़ेड2 फोर्स की खासियत की अगर बात करें तो इसमें शैटरप्रूफ डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर हैं। इस हैंडसेट के साथ कंपनी मोटो टर्बोपावर पैक मोटो मॉड के साथ आया है। इसी के साथ ही मोटो के इस फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया होगा, जिससे सिर्फ 15 मिनट्स में ही फोन को फुल चार्ज किया जा सकेगा।

इसे भी पढ़ें: जियो को कड़ी टक्कर देगा BSNL का यह प्लान, यूजर्स को मिलेगा 1 साल के लिए इंटरनेट और अनलिमिटेड कॉल

Moto Z2 Force की भारत में कीमत

भारत में मोटो जेड2 फोर्स की कीमत 34,999 रुपये रखी गई है। माना जा रहा है कि यह फोन बाजार में पहले से मौजूद वनप्लस 5T, शाओमी मी मिक्स 2 और नोकिया 8 को कड़ी टक्कर दे सकता है। इस फोन के साथ यूजर्स को मोटो टर्बोपावर बैंक भी दिया जाएगा। मोटो टर्बोपावर पैक की कीमत 5,999 रुपये है और यह भारतीय बाजार में पिछले साल दिसंबर में पेश हुआ था। आपको बता दें कि मोटोरोला के नए हैंडसेट की बिक्री गुरुवार मध्यरात्रि 12 बजे से शुरू होगी।

Moto Z2 Force के स्पेसिफिकेशन

मोटो जेड2 फोर्स फोन में 5.5 इंच क्यूएचडी (1440x2560 पिक्सल) रिजॉल्यूशन शैटरशील्ड पीओएलईडी डिस्प्ले दिया गया है। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है। जुगलबंदी के लिए 6 जीबी रैम दिए गए हैं। जेड2 फोर्स की बॉडी 7000 सीरीज़ के एल्यूमीनियम बिल्ड से बनी है। हैंडसेट पर वाटरप्रुफ नैनो कोटिंग की गई है। यह हैंडसेट एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर आधारित होगा।

इसे भी पढ़ें: शाओमी ने दुनिया का सबसे पतला LED TV किया लॉन्च, दमदार फीचर्स के साथ कीमत भी खास

फोन के रियर में ड्यूल कैमरा (12+12 मेगापिक्सल का) सेटअप है। ये सोनी के IMX386 इमेज सेंसर से लैस हैं। दोनों में से एक सेंसर आरजीबी इमेज कैप्चर करता है व दूसरा मोनोक्रोम सेंसर है। दोनों कैमरे एफ/2.0 अपर्चर, पीडीएएफ, लेज़र ऑटोफोकस और सीसीटी ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस हैं। साथ ही फोन के फ्रंट में एक 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है, जो एफ/2.2 अपर्चरस, 85-डिग्री वाइड एंगल लेंस व एलईडी फ्लैस से युक्त है।

स्मार्टफोन 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के विकल्प में उपलब्ध होगा। दोनों ही वेरिएंट में स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से यह हैंडसेट 4जी एलटीई, ड्यूल बैंड वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वी4.2, यूएसबी टाइप-सी से लैस है। सेंसर में एक्सेलरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर, बारोमीटर, जाइरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर मौजूद हैं। हैंडसेट में 2730 एमएएच की बैटरी है, जो 15 वॉट के टर्बोपावर चार्जर के साथ आती है। फोन का वज़न 143 ग्राम है।


टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे