Jio Phone 2 बुक करना चाहते हैं ? यह है तरीका

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 6, 2018 04:07 PM2018-07-06T16:07:02+5:302018-07-06T16:07:02+5:30

यूजर्स की ओर से कंपनी के पिछले जियो फोन को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला था। अगर आप इस फोन को लेने का मन बना रहे हैं तो हम आपको बताएंगे कि आप कैसे इसकी बुकिंग कर सकते हैं और इसके फीचर्स क्या-क्या हैं?

Jio Phone 2: Know the how to book Reliance Jio latest phone Jio Phone 2 | Jio Phone 2 बुक करना चाहते हैं ? यह है तरीका

Jio Phone 2 बुक करना चाहते हैं ? यह है तरीका

Highlightsयूजर्स की ओर से कंपनी के पिछले जियो फोन को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला थाJio फोन की बिक्री 15 अगस्त से शुरू होगी

नई दिल्ली, 6 जुलाई: मुकेश अंबानी की मालिकाना हक वाली कंपनी Reliance Industries की  41वें सालाना आम बैठक में कई बड़ी घोषणाएं की गई है। इस बैठक में रिलायंस जियो इन्फोकॉम और रिलायंस रिटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्ट आकाश अंबानी और ईशा अंबानी ने Jio Phone 2 को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 2,999 रुपये रखी है। पुराने जियो फोन की तुलना में नए जियो फोन 2 में कई खास फीचर्स दिए गए हैं।

यूजर्स की ओर से कंपनी के पिछले जियो फोन को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला था। अगर आप इस फोन को लेने का मन बना रहे हैं तो हम आपको बताएंगे कि आप कैसे इसकी बुकिंग कर सकते हैं और इसके फीचर्स क्या-क्या हैं?

इसे भी पढ़ें: Jio Phone 2 के बाद Nokia 8810 4G फीचर फोन को भी मिलेगा WhatsApp सपोर्ट!

Jio Phone 2 के स्पेसिफिकेशन

जियो फोन 2 एक ड्यूल सिम (नैनो) स्मार्टफोन है। इसमें 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले है। यह काई ओएस पर चलता है। इसमें 512 एमबी रैम है और इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है। जरूरत पड़ने पर यूजर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकेंगे। इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और एक वीजीए फ्रंट कैमरा है। बैटरी 2000 एमएएच की है। कनेक्टिविटी फीचर में वीओएलटीई, वीओवाईफाई, एनएफसी, जीपीएस, ब्लूटूथ और एफएम रेडियो शामिल हैं। क्ववर्टी कीपैड के अलावा Jio Phone 2 में फोर वे नेविगेशन की है। इसमें जियो फोन की तरह वॉयस कमांड के लिए एक अलग बटन दिया गया है।

बता दें कि जियो ने हाल ही में जियो फोन के लिए Google Assistant को पेश किया था। अब जियो फोन में यूजर यूट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सऐप का भी मजा ले पाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Samsung Galaxy A6+ हुआ सस्ता, नई कीमत के साथ इस वेबसाइट पर लिस्ट

Jio phone 2 की इस तरह करें बुकिंग

अगर आप भी जियो फोन 2 की बुकिंग करना चाहते हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। कंपनी इस फोन को 15 अगस्त से बुकिंग के लिए उपलब्ध कराएगी। इस फोन की बुकिंग के लिए आपको अपने फोन से My Jio app ओपन करना होगा जिसके जरिए आप इसे बुक कर सकेंगे। इसके अलाव जियो की ऑफिशियल वेबसाइट www.jio.com पर जाकर कर सकते हैं।

Web Title: Jio Phone 2: Know the how to book Reliance Jio latest phone Jio Phone 2

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे