Instagram में होने वाला है बड़ा बदलाव, पूरी तरह बदल जाएगा आपका प्रोफाइल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 23, 2018 06:04 PM2018-11-23T18:04:24+5:302018-11-23T18:04:24+5:30

सोशल मीडिया कंपनी Instagram अपने यूजर्स की प्रोफाइल में कई बदलाव करने जा रही है। कंपनी का दावा है कि इन बदलावों से यूजर्स के इंस्टाग्राम एक्सपीरियंस को और बेहतर किया जा सकेगा।

Instagram is testing for News Designs,Make Important Changes To Users Profile | Instagram में होने वाला है बड़ा बदलाव, पूरी तरह बदल जाएगा आपका प्रोफाइल

Instagram is testing for News Designs

Highlightsइंस्टाग्राम में प्रोफाइल, फीचर, आइकन्स और बटन्स को और बेहतर बनाया जाएगायूजर्स के प्रोफाइल कंटेंट में कोई बदलाव नहीं करेगी कंपनीट्विटर ने भी अपने iOS ऐप में कुछ ऐसे ही बदलाव किए हैं

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए लगातार कई नए फीचर्स जारी कर रही है। अब खबर है कि इंस्टाग्राम में आने वाले हफ्तों में यूजर्स को कई बदलाव नजर आएंगे। Instagram ने इस बात की पुष्टि करते हुए बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट किया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि इन बदलावों में इंस्टाग्राम में प्रोफाइल, फीचर, आइकन्स और बटन्स को और बेहतर बनाया जाएगा। कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है। आने वाले नए फीचर्स की मदद से इंस्टाग्राम यूजर्स अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से और बेहतर ढंग से कनेक्ट हो पाएंगे।

कंपनी ने इस बात का भरोसा दिलाया है कि वह यूजर्स के प्रोफाइल कंटेंट में कोई बदलाव नहीं करेगी। साथ ही यूजर के प्रोफाइल पर पोस्ट किए गए फोटोज और वीडियोज पहले के जैसे ही मौजूद रहेंगे। कंपनी के तरफ से जारी किए गए पोस्ट में कहा गया है कि "हम इसके लिए टेस्टिंग कर रहे हैं और अगले कुछ हफ्तों में यूजर्स को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के प्रोफाइल, फीचर, आइकन्स और बटन्स में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। नए फीचर के ऐड होते ही फॉलो और मैसेज बटन एक पास हो जाएंगे। इसके अलावा जब भी आप किसी का प्रोफाइल पर टैप करेंगे तो आपको म्यूचुअल फॉलोअर्स भी दिखेंगे। हमारी कोशिश है कि हम अपने यूजर्स के अनुभव को और बेहतर बना सकें।"

Instagram रीडिजाइन में सबसे खास बदलाव ये होगा कि इसमें आपको फॉलोअर्स काउंट पहले से अलग तरह से नजर आएगा। यह प्रोफाइल के टॉप पर नहीं दिखेगा और यह छोटे फॉन्ट में दिखेंगे। हाल ही में ट्विटर ने भी अपने iOS ऐप में कुछ ऐसे ही बदलाव किए हैं।

बता दें कि अभी पिछले हफ्ते ही Instagram ने एक ऐसा फीचर शामिल किया है, जो यह बताता है कि यूजर्स ऐप पर कितना समय व्यतीत करते हैं। इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में फेक फॉलोअर्स और स्पैमर्स को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए एक पोस्ट जारी किया था जिसमें कंपनी ने कहा था कि हमने देखा है कि कैसे लोग अपने इंस्टाग्राम पेज को बड़ा बनाने के लिए थर्ड-पार्टी ऐप का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में हम एक ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार कर रहे हैं जो इस बात का पता लगाएगा कि कैसे लोग अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को बड़ा बना रहे हैं।

Web Title: Instagram is testing for News Designs,Make Important Changes To Users Profile

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे