Infinix Hot 6 Pro Launched in India With Face Unlock, Dual Rear Cameras | ड्यूल रियर कैमरा के साथ Infinix Hot 6 Pro भारत में लॉन्च, कम कीमत में खास फीचर्स है लैस

HighlightsHot 6 Pro आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर चलेगाHot 6 Pro के रियर पर 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर हैInfinix Hot 6 Pro में है 4000 एमएएच की बैटरी

नई दिल्ली, 13 जुलाई: हॉन्ग कॉन्ग की कंपनी Infinix ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Infinix Hot 6 Pro को लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन की खासियत की अगर बात करें तो इसमें फुलव्यू डिस्प्ले, ड्यूल रियर कैमरा, फेस अनलॉक और 4000mAh की बैटरी दी गई है। फोन की बिक्री के लिए कंपनी ने Flipkart से साझेदारी की है।

Infinix Hot 6 Pro की भारत में कीमत और उपलब्धता

भारतीय बाजार में इनफिनिक्स हॉट 6 प्रो की कीमत 7,999 रुपये रखी गई है। इस कीमत पर आपको 3 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज मिलेगा। स्मार्टफोन की बिक्री भारत में जल्द ही शुरू होगी और यह एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर बिकेगा। ग्राहकों के पास चुनने के लिए सैंडस्टोन ब्लैक, मैजिक गोल्ड और रेड रंग विकल्प होंगे।

ये भी पढ़ें- Intex ने भारत में लॉन्च किया 'फुलव्यू' डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, कीमत 4,649 रुपये

Infinix Hot 6 Pro स्पेसिफिकेशन

इसमें 5.99 इंच का एचडी+ (720x1440 पिक्सल) फुलव्यू एलसीडी डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यह 83.4 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आता है। यह 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ आएगा। स्मार्टफोन में क्वाड-कोर 64-बिट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, एड्रेनो 308 जीपीयू, 3 जीबी रैम और 32 इनबिल्ट स्टोरेज है। जरूरत पड़ने पर फोन में माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल करना संभव होगा। ड्यूल-सिम (नैनो) Infinix Hot 6 Pro आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित एक्सओएस 3.2 पर चलता है। 

कैमरा की अगर बात करें तो Hot 6 Pro के बैक पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। इसके साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर भी दिया गया है। रियर कैमरा सेटअप ऑटोफोकस और फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस फीचर से लैस है। इसके साथ ड्यूल एलईडी फ्लैश भी है। पोर्ट्रेट मोड, प्रोफेशनल मोड, टाइम लैप्स, नाइट नोट, पनोरमा और एचडीआर जैसे फीचर रियर कैमरे का हिस्सा हैं। वहीं, फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर दिया गया है। इसमें बोकेह सेल्फी और फेस अनलॉक के लिए सपोर्ट मौजूद है।

ये भी पढ़ें- Oppo Find X भारत में लॉन्च, 8 GB रैम और लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 से लैस

इनफिनिक्स हॉट 6 प्रो के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1, माइक्रो-यूएसबी, ओटीजी, एफएम रेडियो और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, फिंगरप्रिंट सेंसर, ग्रैविटी सेंसर, हॉल सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस हैंडसेट का हिस्सा हैं। फोन के अंदर 4000 एमएएच की बैटरी है। Hot 6 Pro का डाइमेंशन 160.43x76.21x8.6 मिलीमीटर है और वजन 158 ग्राम।