पुराने स्मार्टफोन को इस तरह ज्यादा कीमत पर कर सकते हैं सेल, ये है तरीका

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 15, 2018 07:53 AM2018-11-15T07:53:29+5:302018-11-15T07:53:29+5:30

हर रोज नई कीमत में आने वाले डिवाइस के कारण आपके पुराने स्मार्टफोन की वैल्यू कम हो जाती है। अगर आप अपने पुराने फोन को बेहतर कीमत में बेचना चाहते हैं तो हम आपको एक तरीका बता रहे हैं।

How you can find the Best Price for your old smartphone | पुराने स्मार्टफोन को इस तरह ज्यादा कीमत पर कर सकते हैं सेल, ये है तरीका

How you can find the Best Price for your old smartphone

नई दिल्ली, 15 नवंबर: देश में स्मार्टफोन कंपनियां हर रोज नए-नए डिवाइस लॉन्च कर रही हैं। बाजार में हर रोज नए और अपडेटेड फीचर्स के साथ स्मार्टफोन पेश किए जाते है। ऐसे में आपका स्मार्टफोन 6 महीने या 1 साल बाद ही पुराना हो जाता है। आज के समय में कंपनियां यूजर्स को लुभाने के लिए स्मार्टफोन में लेटेस्ट फीचर को शामिल करते हैं जिसके चलते यूजर्स किसी भी डिवाइस को 1 या 2 साल से ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते।

अगर आप भी इनमें शामिल है तो बेहतर होगा कि आप अपना पुराना स्मार्टफोन बेच दें। लेकिन हर रोज नई कीमत में आने वाले डिवाइस के कारण आपके पुराने स्मार्टफोन की वैल्यू कम हो जाती है। अगर आप अपने पुराने फोन को बेहतर कीमत में बेचना चाहते हैं तो हम आपको एक तरीका बता रहे हैं।

Pricekart ने हाल ही में Used Mobile Price Calculator पेश किया है जिसके जरिए पुराने फोन की भी अच्छी कीमत मिल सकती है।

Image result for How you can find the Best Price for your used smartphone

Used Mobile Price Calculator से इस तरह पाएं बेहतर कीमत :

1- यह कैल्कुलेटर यूजर के पुराने फोन की कीमत को उसकी उम्र, वर्किंग कंपोनेंट्स और ऐबिलिटी के आधार पर रेट करता है।

2- यहां आपको सबसे पहले अपना मोबाइल मॉडल चुनना होगा। मॉडल को सेलेक्ट करते वक्त ध्यान रखें कि आपने फोन का सही वेरिएंट चुना है।

3- इसके बाद आपसे स्मार्टफोन के खरीदें ड्यूरेशन को पूछा जाएगा। यानी कि आपका कितना पुराना है यह चुनना होगा। आप Less than 6 months, 6-12 months, More than 12 months में से किसी एक को जरूरत के हिसाब से सेलेक्ट करें।

4- अब आपको स्मार्टफोन के साथ मौजूद एसेसरीज को सेलेक्ट करना होगा। इसमें फोन का बिल, चार्जर, ईयरफोन और बॉक्स शामिल होंगे। बता दें कि आपके स्मार्टफोन की कीमत आपके पास उपलब्ध आइटम्स पर भी निर्भर करती है।

5- अब आपको स्मार्टफोन के वर्किंग कंपोनेंट्स को चुनना होगा। इनमें फ्रंट कैमरा, बैक कैमरा, चार्जिंग, वाई-फाई, स्पीकर्स, डिस्प्ले आदि शामिल होंगे। आप सिर्फ उन्हें ही टिक करें जो आपके फोन में स्मूद काम कर रहा हो।

6- इसके बाद आपको Find Price बटन पर क्लिक करना होगा। इससे आपको फोन का बेस्ट प्राइस पता चल जाएगा।

Web Title: How you can find the Best Price for your old smartphone

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे