मई के अंत में लॉन्च हो सकता है गूगल का सस्ता Pixel स्मार्टफोन

By प्रिया कुमारी | Published: May 2, 2020 04:10 PM2020-05-02T16:10:07+5:302020-05-02T16:10:07+5:30

22 मई को गूगल एक ऑनलाइन इवेंट में Pixel 4a लॉन्च कर सकती है। इससे पहले कोरोना के कारण Google I/O फहले ही कैंसिल किया जा चुका है कंपनी ने पहले ही लॉन्च करने का फैसला किया था।

Google's cheap Pixel smartphone can be launched in late May | मई के अंत में लॉन्च हो सकता है गूगल का सस्ता Pixel स्मार्टफोन

मई के अंत में लॉन्च हो सकता है गूगल का सस्ता Pixel स्मार्टफोन (photo-social media)

Highlightsमिड रेंज स्मार्टफोन लॉन्च की तैयारी Apple के बाद Google भी करने में लगी है।जर्मनी में गूगल पिक्सल 4a बिक्री लगभग 33000 रुपये तक में की जाएगी।

मिड रेंज स्मार्टफोन लॉन्च की तैयारी Apple के बाद Google भी करने में लगी है। 22 मई को गूगल एक ऑनलाइन इवेंट में Pixel 4a लॉन्च कर सकती है। इससे पहले कोरोना के कारण Google I/O फहले ही कैंसिल किया जा चुका है कंपनी ने पहले ही लॉन्च करने का फैसला किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक जर्मनी में गूगल पिक्सल 4a बिक्री लगभग 33000 रुपये तक में की जाएगी। जिसके बाद दूसरे देशों में भी इसकी सेल शूरू की जाएगी। इसकी जानकारी हाल में कुछ  इंटर्नल डॉक्यूमेंट्स से सामने आई थी। अगर बात करें पिक्सल 4a फीचर की तो इस स्मार्टफोन में 5.81 इंच की OLED डिस्प्ले दी जा सकती है जिसका रेज्योलुशन Full HD+ होगा।

साथ ही स्मार्टफोन Qualcomm Snadpdragon 730 प्रोसेसर पर चलेगा और इसकी बैटरी 3,080 mAh की होगी। Pixel 4a में 6GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज दी जा सकती है। इस फोन की दिलचस्प बात ये है कि स्मार्टफोन में एक ही रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 12.2 मेगापिक्सल का होगा।

प्राइमरी कैमरे में ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया जाएगा। स्मार्टफोन को दो कलर वेरिएंट्स जस्ट ब्लैक और बेयरली ब्लू कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। Pixel 4a का रीटेल बॉक्स भी लीक हुआ है, इस बात ये साफ होता है कि स्मार्टफोन के लॉन्च में कुछ देरी हो रही है।

Web Title: Google's cheap Pixel smartphone can be launched in late May

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे