इन 5 फ्री मोबाइल ऐप्स से घर बैठे कमा सकते हैं पैसा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 24, 2018 08:16 AM2018-05-24T08:16:58+5:302018-05-24T08:16:58+5:30

हम बता रहे हैं ऐसे ऐप्स, जिनसे आप पूरी तरह सुरक्षित रहकर पैसे कमा सकते हैं। आपको इसके लिए कुछ भी खर्च नहीं करना होगा।

Earn from home using these 5 mobile apps | इन 5 फ्री मोबाइल ऐप्स से घर बैठे कमा सकते हैं पैसा

इन 5 फ्री मोबाइल ऐप्स से घर बैठे कमा सकते हैं पैसा

दुनिया भर के लोग पैसा कमाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। लेकिन इस मेहनती दुनिया में इंटरनेट एक ऐसी जगह बन कर उभर रही है जहां बिना मेहनत किए हजारों रुपये कमा सकते हैं वो भी घर बैठे। आज कल सबके हाथों में एक स्मार्टफोन मिल ही जाता है, आपको मालूम ना हो पर यह फ़ोन आपको हजारों रुपये कमाने में मदद कर सकता है।

स्मार्टफोन में आप ऐसे बहुत से ऐप इनस्टॉल कर सकते है जिनकी मदद से आप लखपति तो नहीं लेकिन अपने रोज़मर्रा के होने वाले खर्च निकाल सकते हैं। आइए जानते है ऐसी ही कुछ ऐप्स के बारे में..

Slidejoy

यह फ्री एंड्रॉयड ऐप आपके फोन की लॉक स्क्रीन को प्रमोटेड कॉन्टेंट से रिप्लेस करता है। ऐड्स देखने पर आप कैरट अर्न करते हैं। यहां पर 1,000 कैरट्स की वैल्यू 1 डॉलर (66 रुपये) है। आप कमाए गए कैरट्स को पेपाल के जरिए हर 15 दिनों में रिडीम कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: iPhone 6 अब सिर्फ 23,999 रुपये में, यहां से खरीदने पर मिल रहा है ऑफर, मिनटों में हो रहा सोल्ड आउट

Yumchek

यह ऐप iOS और एंड्रॉयड फोन पर काम करता है। इस ऐप में आप अपने रेस्तरां के बिल को अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं। जब आप बिल को अपलोड करते हैं तो यह ऐप आपके लिंक्ड पेटीएम वॉलेट में पैसे ट्रांसफर करता है। हर बिल के लिए यह आपके वॉलेट में 5 रुपये जोड़ता रहता है। हर रसीद पर आपको लॉयल्टी पॉइंट्स (यमीज) भी मिलते हैं। आप इन पॉइंट्स का इस्तेमाल लोटो खेलने में कर सकते हैं, जहां आपको प्राइज जीतने का मौका मिलता है। इस ऐप के जरिए आप अपने आसपास के रेस्तरां के बारे में पता भी कर सकते हैं।

Keettoo

यह फ्री ऐप एक कीबोर्ड को कई ब्रैंड्स के लिए एक टारगेटेड ऐड प्लैटफॉर्म से जोड़ देता है। इस ऐप को इंस्टॉल करने पर यह आपको विज्ञापन देखने के लिए नोटिफिकेशन भेजता है। इन विज्ञापनों को देखने पर आपके KEETTOO अकाउंट में 1 रुपया जुड़ता जाता है। यह ऐप आपके पेटीएम और मोबिक्विक वॉलेट्स से लिंक्ड होता है, जहां आप ऐप पर कमाए गए कैश को रिडीम कर सकेंगे।

Foap

इस ऐप के जरिए आप अपने फोन से खींची गई फोटो को बेचकर पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको इस पर एकाउंट बनाना होगा, जिसका पैसा नहीं लगेगा। उसके बाद अपनी खींची गई फोटो को फोप के मार्केटप्लेस पर अपलोड करें। अगर कोई उस फोटो को खरीदता है तो आपको एक फोटो के लिए 300 से 350 रुपये मिल सकते हैं। पेपाल के जरिए पेमेंट ट्रांसफर की जाती है।

इसे भी पढ़ें: एक-दो नहीं पूरे 18 मोबाइल नंबर ले सकेंगे अपने नाम पर, 1 ही सिम में हो जाएगा काम

Tengi

यह एक तरह का चैट बेस्ड ऐप है, जो आपको पैसा सीधे नहीं देता है। इसके बजाय आप ऐप पर चैटिंग और किसी नए कॉन्टैक्ट को इनवाइट करने पर टिकट पाते हैं। आप इन टिकट्स से वीकली ड्रॉ में हिस्सा ले सकते हैं। यदि आप विनर बनते हैं तो ऐप से आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा। इसके बाद आप कैश को या तो अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं या फिर किसी ई-कॉमर्स साइट का गिफ्ट वाउचर खरीद सकते हैं।

Web Title: Earn from home using these 5 mobile apps

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे