2 मिनट में अपने फोन को करें एक से ज्यादा Gmail अकाउंट से कनेक्ट, ये है पूरा प्रोसेस

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 22, 2018 09:38 AM2018-08-22T09:38:18+5:302018-08-22T09:38:18+5:30

हम कुछ आसान स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप मिनटों में अपने फोन को कई जीमेल अकाउंट से सिंक कर सकते हैं।

Connect your android and ios smartphone to more than one Gmail account, here's the full process | 2 मिनट में अपने फोन को करें एक से ज्यादा Gmail अकाउंट से कनेक्ट, ये है पूरा प्रोसेस

2 मिनट में अपने फोन को करें एक से ज्यादा Gmail अकाउंट से कनेक्ट, ये है पूरा प्रोसेस

नई दिल्ली,22 अगस्त: स्मार्टफोन रोजमर्रा की जिंदगी का एक खास हिस्सा बन चुका है। स्मार्टफोन के जरिए आप कहीं से भी अपने जरूरी काम निपटा सकते हैं। ऐसे में आपके फोन में एक खास ऐप Gmail मौजूद होगा जिससे आप अपने ऑफिशियल और पर्सनल दोनों काम करते होंगे। ऐसे में कई यूजर्स के एक से ज्यादा जीमेल अकाउंट होते हैं जिन्हें वो फोन से एक्सेस करना चाहते हैं। अगर आप भी अपने स्मार्टफोन में एक से ज्यादा Gmail अकाउंट का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हम आपकी मदद करेंगे।

दरअसल कई बार हम उस Gmail अकाउंट से अपने फोन को कनेक्ट कर देते हैं जिसका इस्तेमाल हम ऑफिस या फिर किसी और काम के लिए करते हैं। ऐसे में हम कुछ आसान स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप मिनटों में अपने फोन को कई जीमेल अकाउंट से सिंक कर सकते हैं।

Step 1- सबसे पहले अपने फोन के Menu में जाएं यहां आपको Settings का आइकॉन दिखाई देगा। आपको इस पर टैप करना है।

Step 2- आपको Settings में Google ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर टैप करें।

Step 3-गूगल ऑप्शन में जाने के बाद यहां आपको कई दूसरे विकल्प दिखाई देंगे। इनमें Google Account ऑप्शन पर टैप करें।

Step 4- यहां आपको अपना वो Gmail अकाउंट नजर आएगा जिससे आपका स्मार्टफोन सिंक है। यहां नीचे की तरफ बने ऐरो पर टैप करें।

Step 5- यहां आपको वो सारे Gmail अकाउंट दिखाई देंगे जो फोन से सिंक होंगे। अगर आपने अभी तक केवल एक आईडी से फोन को सिंक किया होगा तो आपको सिर्फ डिफाल्ट Gmail अकाउंट दिखाई देगा। Add account पर टैप करें।

Step 6- पहले की प्रक्रिया पूरी करने के बाद आपको अपने फोन की सिक्योरिटी पिन इंटर करनी होगी।

Step 7- इसके बाद अपनी उस Gmail ID को इंटर करें जिससे आप फोन को सिंक करना चाहते हैं। आईडी इंटर करने के बाद Next बटन पर टैप करें।

Step 8- अकाउंट लॉग इन करने के बाद आप अपने मन मुताबिक किसी भी Gmail ID को फोन से लिंक कर सकते हैं।

Web Title: Connect your android and ios smartphone to more than one Gmail account, here's the full process

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे