CES 2019: LG ने पेश किया दुनिया का पहला मुड़ने वाला टीवी, वीडियो आया सामने

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 9, 2019 12:21 PM2019-01-09T12:21:26+5:302019-01-09T15:18:50+5:30

LG का यह सिग्नेचर टीवी  OLED TV R नाम से पेश किया गया है। 65 इंच के साथ आने वाला यह सिग्नेचर ओलेड टीवी अगले साल बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

CES 2019: World's first rollable OLED TV unveiled by LG, Watch Video | CES 2019: LG ने पेश किया दुनिया का पहला मुड़ने वाला टीवी, वीडियो आया सामने

World's first rollable OLED TV unveiled by LG

HighlightsLG का यह सिग्नेचर टीवी  OLED TV R नाम से पेश किया गया है4K OLED वाले रोलेबन टीवी में 65 इंच का डिस्प्ले पैनल दिया गया हैसिर्फ 10 सेकेंड में इस टीवी को रोल कर साउंडबार में बदल सकते हैं

साउथ कोरियन कंपनी LG ने दुनिया का पहला रोलेबल (मुड़ने वाला) टीवी पेश किया है। कंपनी का यह टीवी OLED टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। एलजी के नए मुड़ने वाले टीवी की खासियत है कि इसके स्क्रीन को आप उस समय तक बॉक्स में मोड़कर रख सकते है, जब इसका इस्तेमाल न करना हो। कंपनी ने पिछले साल आयोजित हुए CES में ही इस टीवी के कॉन्सेप्ट के बारे में बताया था और पेश किया था। अब एक साल के रिसर्च के बाद इसे और बेहतर बनाया गया है। कंपनी ने इसकी घोषणा यहां चल रहे  CES 2019 में की।

LG का यह सिग्नेचर टीवी  OLED TV R नाम से पेश किया गया है। 65 इंच के साथ आने वाला यह सिग्नेचर ओलेड टीवी अगले साल बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

एलजी ने कहा, 'एक रोलेबल ओएलईडी टीवी गेम चेंजर साबित होगी, क्योंकि यह यूजर्स को दीवार की सीमाओं से मुक्त करती है। इससे उन्हें अब टीवी रखने के स्थान को हमेशा टीवी के लिए आरक्षित करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जब वे टीवी नहीं देखेंगे तो इसे मोड़ कर रख दिया करेंगे।'


LG की ओर से लॉन्च किए गए 4K OLED वाले रोलेबन टीवी में 65 इंच का डिस्प्ले पैनल दिया गया है। इस टीवी को आप अपनी सुविधानुसार रोल अप और रोल डाउन कर सकते हैं। इसके अलावा, आप सिर्फ एक बटन क्लिक कर के 10 सेकेंड में इस टीवी को रोल कर साउंडबार में बदल सकते हैं। वहीं, दूसरे क्लिक में यह साउंडबार से टीवी में तब्दील हो जाएगा। साथ ही यह टीवी एक क्लिक से अपने साथ आने वाले बॉक्स के अंदर समा जाता है। टीवी के इन खास फीचर्स के चलते इसे कहीं भी आसानी से रखा जा सकता है।


सिर्फ इतना ही नहीं, यूजर्स अपनी आवाज से टीवी के इनबिल्ट Amazon Alexa को निर्देश दे सकते हैं। यूजर्स टीवी के रिमोट कंट्रोल पर दिए गए प्राइम वीडियो बटन को क्लिक कर एलेक्सा से बात भी कर सकेंगे। एलजी ने टीवी के बारे में बताया कि यह रोलेबल ओलेड टीवी वेबओएस पर चलता है जो स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए एक स्मार्ट इकोसिस्टम उपलब्ध कराता है।

टीवी में एक लाइन मोड भी दिया गया है। इस मोड को ऑन करने से टीवी स्क्रीन का केवल एक चौथाई हिस्सा ही बॉक्स से बाहर आएगा। इस मोड का इस्तेमाल म्यूजिक सुनने, वॉयस असिस्टेंट और स्मार्टहोम के दूसरे डिवाइसेज को कंट्रोल करने में किया जा सकेगा।

English summary :
CES 2019: South Korean company LG has introduced the world's first rollable OLED TV. This TV company will come with OLED technology. The specialty of LG's new rollable TV is that you can keep its screen folded into the box until it is not used. The company had mentioned and presented the concept of this rollable OLED TV in the CES 2018 held last year.


Web Title: CES 2019: World's first rollable OLED TV unveiled by LG, Watch Video

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे