Blackberry Evolve और  Evolve X भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और उपलब्धता

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 3, 2018 01:59 PM2018-08-03T13:59:11+5:302018-08-03T13:59:11+5:30

Blackberry Evolve और Evolve X फोन की खासियत की अगर बात करें तो BlackBerry Evolve और Evolve X स्मार्टफोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो की फुल व्यू डिस्प्ले है।

Blackberry Evolve, Evolve X Smartphones Launched: Price, Features And Specifications | Blackberry Evolve और  Evolve X भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और उपलब्धता

Blackberry Evolve और  Evolve X भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और उपलब्धता

Highlightsब्लैकबेरी इवॉल्व और इवॉल्व एक्स एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैंBlackberry Evolve और  Evolve X बिक्री के लिए अमेजन पर उपलब्ध होंगेफोन के स्टोरेज को 2TB तक बढ़ाया जा सकता है

नई दिल्ली, 3 अगस्त: Blackberry ने दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में अपने दो नए स्मार्टफोन्स Blackberry Evolve और Evolve X लॉन्च कर दिए हैं। दोनों फोन्स को कंपनी की नॉएडा में स्थित फैक्ट्री में बनाया जाएगा। ब्लैकबेरी इवॉल्व और इवॉल्व एक्स एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं। दोनों फोन की खासियत की अगर बात करें तो BlackBerry Evolve और Evolve X स्मार्टफोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो की फुल व्यू डिस्प्ले है। फोन में ड्यूल रियर कैमरे, वायरलेस चार्जिंग और डॉल्बी सराउंड साउंड जैसे फीचर्स हैं।

Blackberry Evolve और  Evolve X की कीमत और उपलब्धता 

ब्लैकबेरी इवॉल्व की कीमत 24,990 रुपये है और इस स्मार्टफोन की बिक्री सितम्बर में शुरू होगी। वहीं, ब्लैकबेरी  इवॉल्व एक्स की कीमत 34,990 रुपये है और इस फोन की बिक्री अगस्त में शुरू होगी। दोनों ही स्मार्टफोन अमेजन पर उपलब्ध होंगे। दोनों स्मार्टफोन्स पर रिलायंस जियो की तरफ से 3,950 का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर ईएमआई ट्रांजेक्शन पर इंस्टेंट 5 प्रतिशत का कैशबैक ऑफर भी है।

BlackBerry Evolve और Evolve X स्पेसिफिकेशन्स 

ब्लैकबेरी इवॉल्व और इवॉल्व एक्स दोनों स्मार्टफोन्स में 5.99 इंच फुल एचडी+फुलव्यू डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 जैसे फीचर्स भी हैं। ब्लैकबेरी इवॉल्व में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर है और ब्लैकबेरी इवॉल्व एक्स में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 660 प्रोसेसर है। इवॉल्व में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। दूसरी ओर इवॉल्व एक्स में 6 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

बात करते हैं फोन के कैमरे के बारे में तो ब्लैकबेरी इवॉल्व स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा है। फोन के दोनों ही कैमरे 13 मेगापिक्सल के हैं जिसमें सेकेंडरी कैमरा वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है। सेल्फी के लिए फ्लैश लाइट के साथ फोन में 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। वही, ब्लैकबेरी इवॉल्व एक्स में भी ड्यूल रियर कैमरा है फोन का प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा फोन का सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। दोनों ही स्मार्टफोन की बैटरी 4000 एमएएच की हैं और दोनों फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलते हैं।

 

टेक्नोलॉजी और देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: Blackberry Evolve, Evolve X Smartphones Launched: Price, Features And Specifications

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे