ब्लैकबेरी के दीवानों के लिए खुशखबरी, अपनी की-बोर्ड वाली पहचान के साथ ला रहा है 5जी स्मार्टफोन

By रजनीश | Published: August 21, 2020 12:37 PM2020-08-21T12:37:23+5:302020-08-21T12:37:23+5:30

ब्लैकबेरी का भारत में लॉन्च होने वाला आखिरी फोन BlackBerry KEY2 LE था जिसे 2018 में लॉन्च किया गया था। ब्लैकबेरी KEY2 LE की खासियतों की बात करें तो इस फोन में आपको क्वार्टी कीबोर्ड के साथ एंड्रॉयड ओरियो 8.1 और स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर मिलता है।

Blackberry 5g Smartphones Coming Back With Qwerty Keypad Know Specifications | ब्लैकबेरी के दीवानों के लिए खुशखबरी, अपनी की-बोर्ड वाली पहचान के साथ ला रहा है 5जी स्मार्टफोन

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsब्लैकबेरी अपनी पुरानी पहचान क्वैरिटी कीबोर्ड के साथ आएगा। इसके साथ ही फोन में इंटरप्राइजेज लेवल की सिक्टोरिटी मिलेगी।ब्लैकबेरी के आने वाले स्मार्टफोन का मुकाबला बाजार में मौजूद सैमसंग के 5जी फोन गैलेक्सी नोट 20 सीरीज और आईफोन 12 जैसे स्मार्टफोन के साथ होगा।

जिस तरह से मार्केट में एपल के आईफोन का एक अलग क्रेज है ठीक उसी तरह कुछ साल पहले तक ब्लैकबेरी के फोन की मार्केट वैल्यू होती थी। अब BlackBerry एक बार फिर से बाजार में वापसी को तैयार है। खबर है कि ब्लैकबेरी 5जी स्मार्टफोन के साथ साल 2021 में एंट्री करने की तैयारी में है। 

टेक्सास की स्टार्टअप कंपनी ऑनवर्ड मोबिलिटी (OnwardMobility) ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन की मार्केटिंग और प्रॉडक्शन का काम संभालेगी। फिलहाल ऑनवर्ड मोबिलिटी सरकार और इंटरप्राइज को सिक्योरिटी सर्विस प्रदान करती है।

ब्लैकबेरी अपनी पुरानी पहचान क्वैरिटी कीबोर्ड के साथ आएगा। इसके साथ ही फोन में इंटरप्राइजेज लेवल की सिक्टोरिटी मिलेगी। 6 महीने पहले तक ब्लैकबेरी का लाइसेंस टीसीएल के पास था, लेकिन कंपनी ने कहा कि वह 31 अगस्त के बाद ब्लैकबेरी के फोन की बिक्री नहीं करेगी।

आने वाले समय में ब्लैकबेरी ब्रांड का काम संभालने वाली कंपनी 5जी स्मार्टफोन साल 2021 में लॉन्च करेगी। बात करें फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की तो इसमें एंड्रॉयड का सपोर्ट मिलेगा और साथ ब्लैकबेरी की पहचान उसका फिजिकल की-बोर्ड भी मिलेगा। 

फोन की लॉन्चिंग सबसे पहले यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में होगी, हालांकि ग्लोबल मार्केट में फोन की एंट्री को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। फोन के साथ लंबे समय तक अपडेट और सपोर्ट मिलेगा। 

बता दें कि ब्लैकबेरी का भारत में लॉन्च होने वाला आखिरी फोन BlackBerry KEY2 LE था जिसे 2018 में लॉन्च किया गया था। ब्लैकबेरी KEY2 LE की खासियतों की बात करें तो इस फोन में आपको क्वार्टी कीबोर्ड के साथ एंड्रॉयड ओरियो 8.1 और स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर मिलेगा।

ब्लैकबेरी के आने वाले स्मार्टफोन का मुकाबला बाजार में मौजूद सैमसंग के 5जी फोन गैलेक्सी नोट 20 सीरीज और आईफोन 12 जैसे स्मार्टफोन के साथ होगा।

Web Title: Blackberry 5g Smartphones Coming Back With Qwerty Keypad Know Specifications

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे