Black Friday Sale: इंटरनेशनल प्रोडक्ट्स को भारी डिस्काउंट के साथ खरीदने का मौका

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 23, 2018 11:12 AM2018-11-23T11:12:06+5:302018-11-23T11:12:06+5:30

what is Black Friday Sale, History in Hindi: भारतीयों के लिए नया है लेकिन अमेरिका में इसे हर साल आयोजित किया जाता है। अमेरिका में होने वाले थैंक्स गिविंग डे के अगले दिन ब्लैक फ्राइडे मनाया जाता है। ऐसे में इस सेल का आयोजन किया जाता है। इस सेल से क्रिसमस की तैयारियां और शॉपिंग शुरू हो जाती है।

Black Friday Sale 2018 History offer Big Discount on International Products | Black Friday Sale: इंटरनेशनल प्रोडक्ट्स को भारी डिस्काउंट के साथ खरीदने का मौका

Black Friday Sale 2018

Highlights23 नवंबर को  Black Friday Sale 2018 का आयोजन किया गया हैप्रोडक्ट्स पर 40 से 60 प्रतिशत तक का डिस्काउंटथैंक्स गिविंग डे के अगले दिन मनाया जाता है ब्लैक फ्राइडे

अमेरिका में 23 नवंबर को  Black Friday Sale 2018 का आयोजन किया गया है। इस सेल में यूजर्स इंटरनेशनल प्रोडक्ट्स को भारी छूट के साथ खरीद सकते हैं। ब्लैक फ्राइडे सेल अमेरिका में चलने वाली है लेकिन इस सेल का लाभ भारतीय यूजर्स भी उठा सकते हैं। जिन प्रोडक्ट्स को आप ज्यादा कीमतों पर खरीदते हैं उन्हें इस सेल के दौरान ज्यादा कीमत पर खरीदा जा सकता है। भारत में बैठ कर भी आप इस सेल में मिल रहे इंटरनेशनल ब्रैंड्स को सस्ते में खरीद सकते हैं।

Black Friday Sale क्या है ?

ब्लैक फ्राइडे सेल भारतीयों के लिए नया है लेकिन अमेरिका में इसे हर साल आयोजित किया जाता है। अमेरिका में होने वाले थैंक्स गिविंग डे के अगले दिन ब्लैक फ्राइडे मनाया जाता है। ऐसे में इस सेल का आयोजन किया जाता है। इस सेल से क्रिसमस की तैयारियां और शॉपिंग शुरू हो जाती है। सेल के दौरान प्रोडक्ट्स पर 40 से 60 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिलता है जिसका फायदा सभी यूजर्स उठा सकते हैं। बता दें कि पिछले साल अमेरिका में इस सेल के जरिए 53 बिलियन अमेरिकी डॉलर का कारोबार हुआ था।

भारत में यूजर्स उठा सकेंगे फायदा

बता दें कि सेल के दौरान कई बड़े अमेरिकी स्टोर्स अपने सामानों को भारतीय बाजारा में एक्सपोर्ट करते हैं। आप चाहें तो अमेरिकी वेबसाइट से मोबाइल और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक सामानों की खरीदारी कर सकते हैं। इसके लिए कंपनियां आइटम्स की खरीद पर शिपमेंट की व्यवस्था करती है। बता दें कि भारतीय यूजर्स इस सेल में खरीदारी कर सकते हैं लेकिन उन्हें सीमित रेंज पर ही सेल का लाभ मिलेगा।

English summary :
The Black Friday sell is new to Indians but it is held every year in America. Black Friday is celebrated the next day of Thanksgiving Day in America.


Web Title: Black Friday Sale 2018 History offer Big Discount on International Products

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे