Apple लॉन्च कर सकता है 25 मार्च को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस, Amazon और Netflix को मिलेगी टक्कर

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 13, 2019 01:21 PM2019-03-13T13:21:02+5:302019-03-13T13:21:02+5:30

Apple अपनी वीडियो स्ट्रिमिंग सर्विस या ऑनलाइन TV सर्विस लॉन्च करने वाली है। यूजर्स को इसका लंबे समय से इंतजार रहा है। इसके अलावा, एप्पल अपने इस स्ट्रीमिंग सर्विस को ग्लोबली लॉन्च कर सकता है।

Apple likely to unveil its New Video Streaming Service on 25 March | Apple लॉन्च कर सकता है 25 मार्च को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस, Amazon और Netflix को मिलेगी टक्कर

Apple likely to unveil its New Video Streaming Service

HighlightsApple ने 25 मार्च को एक इवेंट आयोजित किया हैएप्पल की ओर से भेजे गए इनवाइट में 'It's Show Time' लिखा टैग नजर आ रहा हैApple अपनी वीडियो स्ट्रिमिंग सर्विस या ऑनलाइन TV सर्विस लॉन्च करने वाली है

अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी Apple ने 25 मार्च को होने वाले अपने इवेंट की तैयारी पूरी कर ली है। कंपनी ने इवेंट के लिए इनवाइट भी भेज दिए हैं। कंपनी की ओर से भेजे गए इनवाइट में 'It's Show Time' लिखा टैग नजर आ रहा है।

खबरों की मानें तो Apple अपनी वीडियो स्ट्रिमिंग सर्विस या ऑनलाइन TV सर्विस लॉन्च करने वाला है। यूजर्स को इसका लंबे समय से इंतजार हो रहा है।  इसके अलावा, एप्पल अपने इस स्ट्रीमिंग सर्विस को ग्लोबली लॉन्च कर सकता है।

Apple 25 March
Apple 25 March

Amazon Prime Video और Netflix को मिलेगी कड़ी टक्कर

इस सर्विस के लॉन्च होने के बाद Amazon Prime Video और Netflix जैसे ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को कड़ी टक्कर मिलेगी। इस सर्विस को एप्पल के ऐप स्टोर पर उपलब्ध कराया जा सकता है।

हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन Apple ने कुछ दिनों पहले अपने स्ट्रीमिंग सर्विस को शुरू करने का हिंट दिया था।

इसके लिए कंपनी 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 14,000 करोड़ रुपये) इन्वेस्ट करने की तैयारी की थी। इसके लिए Apple ने हॉलीवुड के कलाकारों के साथ ऑनलाइन कंटेंट के लिए करार करने की तैयारी में था।

apple-tv
apple-tv

TV शो और मूवी देख पाएंगे यूजर्स

माना जा रहा है कि एप्पल की यह स्ट्रीमिंग सर्विस Netflix और Amazon Prime Video की तरह ही काम करेगा। यूजर्स इसमें TV शो और मूवी देख पाएंगे जिन्हे Apple फण्ड भी कर सकता है। Apple News Service की बात करें तो यह सब्सक्रिप्शन सर्विस मैगज़ीन और न्यूज़ पेपर्स के लिए है। यूज़र्स को एक ही जगह सभी सब्सक्राइब्ड कंटेंट मिलेंगे।

Web Title: Apple likely to unveil its New Video Streaming Service on 25 March

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे