Apple Launch Event 2020: Watch Series 6 launched can track blood oxygen levels | Apple Launch Event 2020: लॉन्च हुई Apple Watch Series 6, माप सकेंगे खून में ऑक्सीजन का स्तर भी
Apple Watch Series 6 हुई लॉन्च

HighlightsApple Watch Series 6 सहित कई प्रोडक्ट और सर्विसेस हुईं लॉन्च, आईफोन के लिए करना होगा और इंतजारएप्पल वॉच सीरीज 6 में खून में ऑक्सीजन का स्तर बताने की होगी क्षमता, भारत में कीमत 40 हजार रुपये के करीब होगी

कोरोना संकट के बीच एप्पल (Apple) ने अपने वार्षिक इवेंट में कई नए प्रोडक्ट लॉन्च कर दिए हैं। इसमें नई एप्पल वॉच सीरीज 6, एप्पल वॉच SE, iPad Air, 8th जनरेशन iPad आदि खास हैं। हालांकि, इस बार एप्पल ने कोई भी नया iPhone लॉन्च नहीं किया। ऐसे में नए iPhone का इंतजार कर रहे लोगों को और इंतजार करना पड़ेग। हालांकि, इसमें सबसे खास एप्पल वॉच सीरीज 6 है, जिसकी खूब चर्चा है। इसके फीचर्स भी बेहद खास है और इसलिए कोरोना के दौर में इसका महत्व और बढ़ जाता है।

Apple Watch Series 6: क्या है इसके फीसर्च

एप्पल वॉच सीरीज 6 लेटेस्ट वॉच ऑपरेटिंग सिस्टम 7 (watchOS 7) पर काम करती है। इसमें आपके खून में ऑक्सीजन का स्तर मापने की क्षमता है। कोविड-19 के संकट के इस दौर में ये बेहद महत्वपूर्ण फीचर है। साथ ही हृद्य से जुड़ी सूचना भी ये मुहैया कराता है।

इसमें कॉल नोटिफिकेशन की भी सुविधा मिलेगी। Apple Watch Series 6 का डिजायन भी नया है। आम बकल स्ट्रैप की जगह इस बार वॉच सीरीज 6 में सोलो लूप है। दरअसल, दो इस वॉच में दो स्ट्रैप की जगह एक ही स्ट्रैप है। ऐसे में इसे कलाई में बांधना और आसान और बेहतर अनुभव हो सकता है। 

कीमतों की बात करें तो अमेरिका में नई एप्पल वॉच सीरीज 6 की कीमत 399 डॉलर है। वहीं पर वॉच सीरीज 3 की कीमत 199 डॉलर तय की गई है। भारत में इसकी कीमत 40,900 रुपये से शुरू होगी। कंपनी वॉच के साथ 6 अलग-अलग कलर के स्ट्रैप दे रही है। 

हालांकि, अभी इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है कि कंपनी की ओर से यह वॉच सेल के लिए कब उपलब्ध होगी। वहीं, एप्पल वॉच SE की भारत में कीमत 29,900 होगी। वॉच SE की अमेरिका में 279 डॉलर कीमत तय की गई है। वहीं भारत में SE (GPS + सेल्यूलर) 33,900 रुपये की होगी। 

Web Title: Apple Launch Event 2020: Watch Series 6 launched can track blood oxygen levels
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे