एयरटेल, वोडाफोन, जियो के ये प्लान हैं बेस्ट, हर दिन मिलता है 3 जीबी डेटा और फ्री कॉलिंग

By रजनीश | Published: May 6, 2020 05:29 PM2020-05-06T17:29:22+5:302020-05-06T17:29:22+5:30

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया है। इस दौरान कई लोग घरों से काम कर रहे हैं। बाकी लोग भी घरों में ही रहते हैं। ऐसे में डेटा की खपत काफी ज्यादा बढ़ गई है।

airtel vs vodafone vs jio best prepaid recharge plan offering 3gb daily data | एयरटेल, वोडाफोन, जियो के ये प्लान हैं बेस्ट, हर दिन मिलता है 3 जीबी डेटा और फ्री कॉलिंग

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsएयरटेल का 398 रुपये वाला प्लान है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 फ्री एसएमएस दिए जा रहे हैं। वोडाफोन के 56 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान की कीमत 399 रुपये है।

लॉकडाउन के दौरान दिनभर घर में रहने से लोगों का डाटा यूज काफी ज्यादा बढ़ गया है। समय बिताने के लिए लोग ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, यूट्यूब, टिकटॉक, ऑनलाइन गेमिंक करते हैं। इससे डाटा की खपत बढ़ी है। ऐसे में टेलिकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को कई प्लान ऑफर कर रही हैं। इनमें से यूजर्स को वे प्लान अधिक पसंद आते हैं, जिनमें कम कीमत में ज्यादा डेटा और कॉलिंग बेनिफिट मिले। 

हम आपको रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन के ऐसे प्लान्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनमें ऑपको कॉलिंग के साथ ही हर दिन लगभग 3जीबी डेटा मिलेगा। 

एयरटेल
एयरटेल का 398 रुपये वाला प्लान है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 फ्री एसएमएस दिए जा रहे हैं। 28 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में आपको रोज 3जीबी डेटा मिलेगा। प्लान में जी5 के साथ एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

एयरटेल का ज्यादा वैलिडिटी वाला प्लान 558 रुपये का है। इसमें 56 दिन की वैलिडिटी के साथ आपको रोज 3जीबी डेटा और 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं। किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही इस प्लान में भी जी5, एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। इस प्लान के सब्सक्राइबर्स को FASTag की खरीद पर 150 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा।

वोडाफोन
वोडाफोन के 56 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान की कीमत 399 रुपये है। वोडाफोन के इस प्लान को अभी डबल डेटा ऑफर के तहत रिचार्ज कराया जा सकता है। कंपनी की तरफ से दिए जाने वाले ऑफर के चलते इस प्लान में 1.5जीबी+1.5जीबी (एक्सट्रा) डेटा डेली दिया जा रहा है। इसमें भी हर रोज 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ जी5 और वोडाफोन प्ले का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

वोडाफोन का ही 599 रुपये वाला प्लान है। इस प्लान में हर दिन 1.5जीबी+1.5जीबी (एक्सट्रा) डेटा मिलता है। 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और और डेली 100 फ्री एसएमएस दिए जाते हैं। प्लान में वोडाफोन प्ले और जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

जियो
जियो का 349 रुपये का प्लान है जिसमें रोज 3जीबी डेटा दिया जाता है। 28 जिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में आपको जियो नेटवर्क्स के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। जियो के अलावा दूसरे नेटवर्क वाले नंबर पर कॉल करने के लिए इस प्लान में 1000 मिनट्स मिलते हैं। डेली 100 फ्री एसएमएस ऑफर करने वाले इस प्लान में जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

Web Title: airtel vs vodafone vs jio best prepaid recharge plan offering 3gb daily data

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे