Airtel 5G services: टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने शिमला में 5जी सर्विस को किया लॉन्च, 30 गुणा फास्ट चलेगा इंटरनेट

By रुस्तम राणा | Published: December 19, 2022 03:44 PM2022-12-19T15:44:57+5:302022-12-19T15:48:14+5:30

5जी की लॉन्चिंग पर एयरटेल इंडिया ने अपने ट्विटर पर लिखा, शिमला अब #Airtel5GPlus के साथ 30 गुना तेज स्पीड का अनुभव लेने के लिए तैयार है।

Airtel launches 5G services in Shimla, Shimla is now ready to experience upto 30x faster | Airtel 5G services: टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने शिमला में 5जी सर्विस को किया लॉन्च, 30 गुणा फास्ट चलेगा इंटरनेट

Airtel 5G services: टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने शिमला में 5जी सर्विस को किया लॉन्च, 30 गुणा फास्ट चलेगा इंटरनेट

Highlightsशिमला अब एयरटेल 5G प्लस के साथ 30 गुना तेज स्पीड का अनुभव लेने के लिए तैयार हैएयरटेल 5जी प्लस सेवाएं ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होंगी5जी सक्षम डिवाइस वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत के 5जी प्लस नेटवर्क का आनंद ले सकेंगे

शिमला: हिमाचल की राजधानी शिमला में अब एयटेल यूजर्स को तीस गुणा तेज इंटरनेट सर्विस मिलेगी। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने यहां अपनी 5 जी सर्विस को लॉन्च कर दिया है। सोमवार को 5जी की लॉन्चिंग पर एयरटेल इंडिया ने अपने ट्विटर पर लिखा, शिमला अब #Airtel5GPlus के साथ 30 गुना तेज स्पीड का अनुभव लेने के लिए तैयार है। हालांकि यहां एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होंगी क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल आउट पूरा करना जारी रखे हुए है।

5जी सक्षम डिवाइस वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत के उच्च गति वाले एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का आनंद ले सकेंगे। वर्तमान में मॉल रोड, संजोली, ढली, भट्टा कुफर, रिज और संजोली हेलीपैड क्षेत्र और कुछ अन्य चुनिंदा स्थानों पर परिचालित, एयरटेल अपने नेटवर्क का विस्तार करेगा और आने वाले समय में पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगा।

लॉन्च पर, अपर नॉर्थ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पुष्पिंदर सिंह गुजराल ने कहा, “एयरटेल के ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और मौजूदा 4जी स्पीड की तुलना में 20-30 गुना तेज गति का आनंद ले सकते हैं। हम पूरे शहर को रोशन करने की प्रक्रिया में हैं, जो ग्राहकों को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस का आनंद लेने की अनुमति देगा।

कंपनी ने कहा कि एयरटेल 5जी प्लस एयरटेल द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के पूरे पोर्टफोलियो को मजबूत करेगा। इसके अलावा, यह सेवा हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस की अनुमति देगी। कंपनी ने कहा कि एयरटेल 5जी प्लस शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, विनिर्माण, कृषि, गतिशीलता और रसद में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा।

Web Title: Airtel launches 5G services in Shimla, Shimla is now ready to experience upto 30x faster

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे