WhatsApp पर जल्द आने वाले ये 5 ज़बरदस्त फीचर्स, चैटिंग होगी पहले से और ज्यादा मजेदार

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 10, 2018 07:59 AM2018-11-10T07:59:06+5:302018-11-10T07:59:06+5:30

WhatsApp अपने 5 नए फीचर्स पर काम कर रही है। इन फीचर्स में प्राइवेट रिप्लाई, वेकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स, इनलाइन इमेज और साइलेंट मोड शामिल हैं। इनके अलावा WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग और स्टिकर्स सपोर्ट जैसे कई नए अपडेट दिए हैं।

5 best upcoming features on Whatsapp will make you conversation more interesting | WhatsApp पर जल्द आने वाले ये 5 ज़बरदस्त फीचर्स, चैटिंग होगी पहले से और ज्यादा मजेदार

5 best upcoming features on Whatsapp

नई दिल्ली, 10 नवंबर: पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स को लगातार नए अपडेट देता रहता है। कंपनी ने 2018 की शुरुआत में ही अपने यूजर्स को कई नए फीचर का तोहफा दिया है। इसी के चलते सोशन मैसेजिंग ऐपव्हाट्सऐप यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय भी है। हाल ही में आई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि WhatsApp जल्द ही अपने 5 नए फीचर को रोलआउट करने वाला है। फिलहाल इन फीचर्स की टेस्टिंग बीटा वर्जन पर की जा रही है। जल्द ही इन फीचर्स को सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि व्हाट्सऐप अपने 5 नए फीचर्स पर काम कर रही है। इन फीचर्स में प्राइवेट रिप्लाई, वेकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स, इनलाइन इमेज और साइलेंट मोड शामिल हैं। इनके अलावा WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग और स्टिकर्स सपोर्ट जैसे कई नए अपडेट दिए हैं।

हम आपको व्हॉट्सएप के ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जो आपकी चैटिंग को और भी मजेदार बना देंगे।

Private Reply फीचर

 

ऐप में स्टिकर्स को लॉन्च करने के बाद अब कंपनी प्राइवेट रिप्लाई फीचर को लाने की तैयारी कर रही है। इस फीचर की मदद से यूजर्स ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई कर सकेंगे। इस ग्रुप चैट में बिना किसी दूसरे को पता चले बिना ग्रुप में यूजर्स को रिप्लाई कर सकते हैं।

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को ऐप के बायीं ओर दिए गए तीन-डॉट मेन्यू पर टैप करना होगा। यहां पर आपको प्राइवेट रिप्लाई का ऑप्शन नजर आएगा। इस ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाद सेलेक्ट किया गया मैसेज सेंडर की चैट विंडो में रिप्लाई थ्रेड के रूप में निजी रूप से खुल जाएगा।

Silent Mode फीचर

व्हाट्सऐप पर यह फीचर ज्यादातर यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। अगर आप Whatsapp पर बार-बार आने वाले नोटिफिकेशन से परेशान है तो साइलेंट मोड फीचर आपको इससे छुटकारा दिलाने में मदद करेगा। ऐप में साइलेंट मोड से मिलता एक ऑप्शन मिलेगा जिसका नाम 'स्नूज' रखा गया है। इसका इस्तेमाल करके आप आने वाले नोटिफिकेशन को साइलेंट कर सकते हैं।

Linked Social Media अकाउंट

इस फीचर का इस्तेमाल कर आप अपने दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट्स जैसे फेसबुक, ट्वीटर, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम को व्हाट्सऐप से लिंक कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि व्हाट्सऐप का ये फीचर यूजर्स की बिजनेस डिमांड को ध्यान में रख कर बनाया गया है। WABetaInfo की शेयर की गई जानकारी के मुताबिक आप इससे अपना फेसबुक अकाउंट रिकवर कर सकेंगे। इसके अलावा इससे क्रॉस पोस्टिंग में भी मदद मिलेगी जो WhatsApp बिजनेस अकाउंट होल्डर्स के लिए फायदेमंद हो सकता है।

Vacation Mode फीचर

whatsapp vacation mode feature
whatsapp vacation mode feature

इस फीचर के नाम से ही साफ हो जाता है कि यह आपके वेकेशन को ध्यान में रख कर बनाया गया है। अगर आप छुट्टी में कहीं बाहर हैं या कहीं घूमने गए हैं और WhatsApp के रिंगटोन से खुद को दूर रखना चाहते हैं तो यह फीचर आपके काम आ सकता है। इससे आप बिना किसी डिस्टर्बेंस के आप अपनी वेकेशन मना सकेंगे। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड और आइओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए कर रहा है।

Inline image फीचर

 

whatsapp-inline-image
whatsapp-inline-image

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.291 में inline image नोटिफिकेशन फीचर को टेस्ट कर रहा है। हालांकि यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड 9.0 पाई या उससे ऊपर के वर्जन पर ही काम करेगा।

Web Title: 5 best upcoming features on Whatsapp will make you conversation more interesting

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे