Surya Gochar 2024: चैत्र नवरात्रि में सूर्य का राशि परिवर्तन, नौकरी, व्यापार और निजी जीवन में झोली भरके बरसेंगी खुशियां

By रुस्तम राणा | Published: April 11, 2024 03:29 PM2024-04-11T15:29:17+5:302024-04-11T15:29:17+5:30

सूर्य ग्रह 13 अप्रैल 2024 को मीन राशि से मेष राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसे में मेष राशि में सूर्य और बुध के संयोग से बुधादित्य योग बनेगा जिससे राजयोग का निर्माण होता है।

Surya Gochar 2024: Sun's zodiac sign changes in Chaitra Navratri, there will be lots of happiness in job, business and personal life | Surya Gochar 2024: चैत्र नवरात्रि में सूर्य का राशि परिवर्तन, नौकरी, व्यापार और निजी जीवन में झोली भरके बरसेंगी खुशियां

Surya Gochar 2024: चैत्र नवरात्रि में सूर्य का राशि परिवर्तन, नौकरी, व्यापार और निजी जीवन में झोली भरके बरसेंगी खुशियां

Surya Gochar 2024: मां शक्ति की उपासना का महापर्व चैत्र नवरात्रि चल रहे हैं, जो 17 अप्रैल को समाप्त होंगे। लेकिन इस बीच सूर्य ग्रह अपनी राशि में परिवर्तन भी करेंगे। सूर्य ग्रह 13 अप्रैल 2024 को मीन राशि से मेष राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसे में मेष राशि में सूर्य और बुध के संयोग से बुधादित्य योग बनेगा जिससे राजयोग का निर्माण होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह सूर्य गोचर 5 राशियों के लिए बहुत ही लकी साबित होगा। 

मेष राशि

सूर्य ग्रह आपकी राशि में ही प्रवेश करेंगे और आपकी राशि में बुध ग्रह के साथ युति कर बुधादित्य राजयोग का निर्माण करेगा। इसके प्रभाव से आपको करियर के क्षेत्र में सफलताएं मिलेंगी और नए उत्साह का संचार होगा। साथ ही ही आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा।

मिथुन राशि

इस गोचर के प्रभाव से मिथुन राशि के जातको लाभ ही लाभ प्राप्त होने वाला है। आपके भौतिक सुख—सुविधाओं वृद्धि होगी। निजी जीवन में पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत होगा। आर्थिक तौर आप पहले से अधिक मजबूत होंगे और जीवन में सफलता हासिल करेंगे। आमदनी में वृद्धि होगी।

सिंह राशि

सूर्य गोचर के प्रभाव से कर्क राशि के जातकों का सोया भाग्य जागने वाला है। उन्हें नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलेगी और प्रमोशन की भी उम्मीद है। इस राशि के लोग यदि बिजनेस में हाथ आजमाना चाहते हैं तो उन्हें सफलता मिलेगी। साथ ही पुराना निवेश अधिक लाभ के साथ वापस मिल सकता है। 

मकर राशि

इस गोचर के प्रभाव से आपके जीवन में खुशियां प्रवेश करेंगी। लंबे समय से बनी आ रही परेशानियां दूर होंगी और आपकी संपत्ति में इजाफा होगा। माता जी से आपके रिश्ते मधुर बनेंगे। इस समय आप अपनी चल अचल संपत्ति बढ़ा सकते हैं। 

Web Title: Surya Gochar 2024: Sun's zodiac sign changes in Chaitra Navratri, there will be lots of happiness in job, business and personal life

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे